Rajasthan Weather Update : बांसवाड़ा, झालावाड़ और कोटा में तेज बारिश की चेतावनी, जानें आपके जिले का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1326527

Rajasthan Weather Update : बांसवाड़ा, झालावाड़ और कोटा में तेज बारिश की चेतावनी, जानें आपके जिले का हाल

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के ऊपर एक बार फिर से एक नया सिस्टम सक्रिय होने का साथ प्रदेश के कई जिलों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है.

Rajasthan Weather Update : बांसवाड़ा, झालावाड़ और कोटा में तेज बारिश की चेतावनी, जानें आपके जिले का हाल

Rajasthan Weather Update : प्रदेश में बीते 5 दिनों से मानसून की बेरुखी के चलते तापमान में हल्की बढ़ोतरी के साथ ही एक बार फिर से गर्मी और उमस ने लोगों को सताना शुरू कर दिया है. बीते कुछ दिनों से दिन और रात के तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

इस दौरान जहां एक बार फिर से दिन का तापमान करीब 32 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है, तो वहीं रात का तापमान भी 23 डिग्री के पार पहुंच चुका है, बीती रात प्रदेश के 21 जिलों में रात का तापमान 25 डिग्री के पार दर्ज किया गया, तो वहीं आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में रात का तापमान 26 डिग्री के पार दर्ज किया गया.

बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई, बीती रात 30.1 डिग्री के साथ संगरिया हनुमानगढ़ में सबसे गर्म रात दर्ज की गई, तो वहीं 37.4 डिग्री के साथ श्रीगंगानगर में बीते 24 घंटों में सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया, तो वहीं इस दौरान राजधानी जयपुर में भी दिन का तापमान 34.6 डिग्री तो रात का तापमान 26.2 डिग्री दर्ज किया गया.

बारिश की बेरुखी के चलते तापमान में दिन और रात में लगातार बढ़ोतरी दर्ज हो रही है. बीते 24 घंटों में करीब 1 से 2 डिग्री तक तापमान बढ़ा है. प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात का पारा 32 डिग्री पार और आधा दर्जन जिलों में दिन का तापमान 36 डिग्री के पार दर्ज हुआ है.

37.4 डिग्री के साथ श्रीगंगानगर में सबसे गर्म दिन दर्ज
तो वहीं रात के तापमान में भी लगातार हो रही बढ़ोतरी
बीती रात 30.1 डिग्री के साथ हनुमानगढ़ में सबसे गर्म रात दर्ज
21 जिलों में रात का तापमान पहुंचा 25 डिग्री के पार
आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 26 डिग्री के पार दर्ज

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के ऊपर एक बार फिर से एक नया सिस्टम सक्रिय होने का साथ प्रदेश के कई जिलों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. राजधानी जयपुर समेत करीब आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है, तो वहीं इस दौरान बांसवाड़ा,झालावाड़,कोटा सहित कहीं कहीं तेज बारिश होने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई जा रही है.

जयपुर की खबरों के लिए क्लिक करें

अन्य खबरें

Aaj Ka Rashifal : आज मंगलवार को मेष को घाटा, कन्या को भी परेशानी, तुला का दिन होगा शानदार

Hartalika Teej 2022 : पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ से भी ज्यादा कठिन है हरतालिका तीज व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और विधि

Hartalika Teej 2022 : हरतालिका तीज पर आज हस्त नक्षत्र योग, खीर और एक सिक्का, भर देगा खुशियों से झोली

Trending news