Rajasthan Weather Update Today: दिंसबर में शुरु होगी ठिठुरन, इन जिलों में तापमान में भारी गिरावट
Advertisement

Rajasthan Weather Update Today: दिंसबर में शुरु होगी ठिठुरन, इन जिलों में तापमान में भारी गिरावट

Rajasthan Weather Update Today: राजस्थान में बीते चार दिनों से मौसम गर्म बना हुआ है, रात की तापमान के गिरावट के साथ लोगों को गर्मी से राहत मिल रही हैं. मौसम विभाग के अनुसार दिसंबर महीने की शुरूआत के साथ ही ठंड का भी असर दिखना शुरू हो जाएगा. जिसके साथ तमाम जिलों में तापमान  में गिरावट की संभावना जताई जा रही है.

Rajasthan Weather Update Today: दिंसबर में शुरु होगी ठिठुरन, इन जिलों में तापमान में भारी गिरावट

Weather Update Today, 28th Nov: राजस्थान (Rajasthan) में बीते चार दिनों से तापमान (Temperature)मिला जुला दर्ज किया जा रहा है. इस दौरान प्रदेश के अधिकतर जिलों में तापमान स्थिर बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार दिसंबर माह से तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जा सकती है.

आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने से एक बार फिर से लोगों को गर्मी (Summer) ने सताना शुरू कर दिया है. बीते चार दिनों में दिन के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की जा चुकी है. साथ ही रात में गुलाबी सर्दी (Winter) लोगों को राहत देती हुई नजर आ रही है. लेकिन पूर्वी राजस्थान (East Rajasthan) में कहीं कहीं शीत लहर दर्ज की गई. साथ ही रविवार को आसमान साफ रहने से राजधानी में रात का पारा 1° बढ़कर 11.8° दर्ज हुआ. जबकि शनिवार को 10.6° के साथ यहां सीजन की सबसे सर्द रात थी.

दिन- रात का तापमान 

बीते 24 घंटों में प्रदेश के 14 जिलों रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया तो वहीं प्रदेश (weather today at my location) के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 12 डिग्री से नीचे दर्ज किया जा रहा है. इसके साथ ही बीती रात 5.5 डिग्री के साथ फतेहपुर सीकर में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. तो वहीं चूरू में बीती रात का तापमान 6.5 डिग्री दर्ज किया गया है. हालांकि बीते 24 घंटों में प्रदेश के करीब सभी जिलों में जहां दिन का तापमान 28 डिग्री के पार दर्ज किया गया तो वहीं 7 जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री के पार दर्ज किया गया.

दिसंबर में होगी ठंड

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक प्रदेश में मौसम इसी तरह से बना रहने की संभावना है. इस दौरान तापमान में ज्यादा परिवर्तन नहीं होने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है. हालांकि दिसम्बर के पहले सप्ताह से प्रदेश में मौसम में बदलाव के साथ तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

ये भी पढ़ें: सरकारी स्कूलों के छात्रों को निशुल्क दी जाएगी यूनीफार्म, CM गहलोत करेंगे योजना का शुभारंभ

 शादियों के सीजन में सोने-चांदी के रेट में अचानक आया इतना बदलाव, जानिए आज के ताजा भाव

Trending news