Rajasthan Weather Update Today: सर्दी दिखाने लगी तेवर, चक्रवाती तूफान से राजस्थान में बढ़ेगी ठिठुरन
Advertisement

Rajasthan Weather Update Today: सर्दी दिखाने लगी तेवर, चक्रवाती तूफान से राजस्थान में बढ़ेगी ठिठुरन

Rajasthan Weather Update Today: राजस्थान में अब सर्दी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. बीते चार दिनों से दिन और रात के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. पहली बार 18 जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है. 

Rajasthan Weather Update Today: सर्दी दिखाने लगी तेवर, चक्रवाती तूफान से राजस्थान में बढ़ेगी ठिठुरन

Weather Update Today 08 December: दिसंबर का पहला सप्ताह खत्म होने के साथ ही अब सर्दी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. बीते चार दिनों से दिन और रात के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. साथ ही इस सीजन में पहली बार 18 जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है. इसके साथ ही प्रदेश के करीब सभी जिलों में जहां दिन का पारा 28 डिग्री से नीचे दर्ज किया जा रहा है, वहीं करीब एक दर्जन जिलों में दिन का तापमान भी 26 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है.

बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट के साथ सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. बीते 24 घंटों में 4.6 डिग्री के साथ जहां चूरू में सबसे सर्द रात दर्ज की गई, वहीं 23 डिग्री के साथ अलवर में सबसे सर्द दिन दर्ज किया गया. इसके साथ ही बीती रात प्रदेश के 18 जिलों में जहां रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया, वहीं करीब एक दर्जन जिलों में रात का तापमान 8 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है.

मौसम विभाग के अनुसार वर्तमान में दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी में एक गहरा कम दबाव का क्षेत्र (Deep depression) बना हुआ है, जिसके चक्रवाती तूफान में बदलने की पूरी संभावना है. इसके धीरे-धीरे पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़कर आज तमिलनाडु-पुडुचेरी तट और आसपास के दक्षिणी आंध्र प्रदेश तट की ओर आगे पहुंचने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें - Sardarshahar Election Result Live : कौन बनेगा सरदारशहर का सरदार, रिजल्ट LIVE अपडेट

चक्रवाती तूफान का कोई विशेष प्रभाव राजस्थान में नहीं रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इसके साथ ही अगले 5 दिनों तक प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहने की संभावना है. हालांकि 11 से 13 दिसम्बर को दक्षिणी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के जिलों में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

खबरें और भी हैं...

राजस्थान सरकार के मंत्री सालेह मोहम्मद का अश्लील वीडियो वायरल, जानिए कैसे लीक हुआ ये Video

राजू ठेठ की हत्या के बाद गैंगस्टर आनंदपाल की गर्लफ्रेंड लेडी डॉन अनुराधा की धमकी, मेरे परिवार को हाथ लगाया तो...

अरे ये क्या: जालीदार कपड़े में लिपटा Urfi Javed का बोल्ड बदन, यूजर्स ने की नागराज से तुलना

Trending news