Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की विदाई के बाद गर्मी छुड़ा रही पसीने, जानें कब मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2459126

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की विदाई के बाद गर्मी छुड़ा रही पसीने, जानें कब मिलेगी राहत

Rajasthan Weather Update: राजस्थान से मानसून की विदाई हो चुकी है और गर्मी अपना कहर बरपा रही है. हालांकि, आगामी दिनों में कुछ जिलों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान ही नहीं, बल्कि देश के अन्य राज्यों से भी मानसून विदा ले रहा है. ऐसे में एक बार फिर गर्मी और धूप का कहर देखने को मिल रहा है. दिन में तेज धूप होने के कारण पारा चढ़ रहा है. चुभती गर्मी के बीच मौसम विभाग ने 4 और 5 अक्टूबर को कुछ जिलों में हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. 

इन जिलों के लिए जारी हुआ बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार, मानसून की विदाई के बाद राजस्थान का तापमान बढ़ सकता है. हालांकि, कुछ जिलों में आगामी दिनों में मिलाजुला मौसम देखने को मिलेगा. कभी धूप, तो कभी हल्की बूंदा-बांदी देखने को मिल सकती हैं. इसी बीच मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर ने अलवर और भरतपुर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में आगामी 3 घंटे में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- जयपुर से महज 13 किमी दूर है ये खूबसूरत जगह, हर मौसम के लिए है परफेक्ट डेस्टिनेशन

श्रीगंगानगर में 40 डिग्री के पार पहुंचा पारा
हालांकि, आज के दिन प्रदेश के अधिकतर जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. वहीं, राज्य में सर्वाधिक तापमान श्रीगंगानगर में 41.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तथा सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस जयपुर में दर्ज किया गया. मौसम विभाग की मानें, तो 5 अक्टूबर से कुछ जिलों में हल्की बूंदा-बांदी देखने को मिल सकती है. 

ये भी पढ़ें- जन्नत से कम नहीं है राजस्थान का ये टूरिस्ट प्लेस, वापस लौटने का नहीं करेगा मन 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news