Rajasthan Weather Update: इन जिलों में दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर, गरज संग बरस सकते हैं काले मेघ!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2155356

Rajasthan Weather Update: इन जिलों में दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर, गरज संग बरस सकते हैं काले मेघ!

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर आज भी प्रदेश के कई जिलों में रहेगा. जयपुर, अलवर, भरतपुर, झुंझुनू, सीकर, श्री गंगानगर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, बाड़मेर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर इन सभी जिलों में कहीं-कहीं पर हल्के दर्जे की बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार आज भी प्रदेश के कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का असर साफ तौर पर देखने को मिलेगा.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: प्रदेश के तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर बना हुआ है. इसी के साथ प्रदेश के कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का असर भी दिख रहा है. प्रदेश के तापमान की बात की जाए तो अधिकतम तापमान 28 से 35 डिग्री के बीच बना रहा. वहीं न्यूनतम तापमान 11 से 22 डिग्री के मध्य रहा. 

प्रदेश में सबसे अधिक तापमान फलोदी का 35.2 डिग्री दर्ज हुआ. डूंगरपुर, बाड़मेर का अधिकतम तापमान पहुंचा 34 डिग्री के करीब रहा. भीलवाड़ा, अंता– बारां, कोटा, जोधपुर, वनस्थली, जालोर का अधिकतम तापमान पहुंचा 33 डिग्री के करीब दर्ज किया गया. 

जयपुर करौली, चित्तौड़गढ़, डबोक,अजमेर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री के पास दर्ज किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो संगरिया का न्यूनतम तापमान 11.1 डिग्री दर्ज हुआ. माउंट आबू, करौली, सिरोही, अंता–बांरा, अलवर, भीलवाड़ा का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री के करीब रहा. चूरू, चित्तौड़गढ़, सीकर का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री के पास दर्ज हुआ. 

इसी के साथ मौसम विज्ञान केंद्र का मानना है कि पश्चिमी विक्षोभ के विदा होते ही प्रदेश का तापमान बढ़ेगा. प्रदेश के अधिकांश जिलों में मौसम शुष्क बना हुआ है. प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव बना हुआ है, जिसके चलते मौसम विज्ञान केंद्र ने प्रदेश के कई जिलों के लिए आज येलो अलर्ट जारी किया. 

कहां-कैसा रहेगा हाल
पश्चिमी विक्षोभ का असर आज भी प्रदेश के कई जिलों में रहेगा. जयपुर, अलवर, भरतपुर, झुंझुनू, सीकर, श्री गंगानगर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, बाड़मेर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर इन सभी जिलों में कहीं-कहीं पर हल्के दर्जे की बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार आज भी प्रदेश के कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का असर साफ तौर पर देखने को मिलेगा.

आज से खत्म हो सकता पश्चिमी विक्षोभ का असर
मौसम विभाग का कहना है कि इस पश्चिमी विक्षोभ का असर 14 मार्च को गुरुवार को खत्म हो जाएगा. फिर इसके बाद पश्चिम से गर्म हवाएं चलने लगेंगे, जिससे 16-17 मार्च से राजस्थान में तेज गर्मी अपना असर दिखाने लगेगी. 

Trending news