Rajasthan Weather Update: किसानों की होगी बल्ले-बल्ले, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट
Advertisement

Rajasthan Weather Update: किसानों की होगी बल्ले-बल्ले, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिल सकती है. साथ ही जन जीवन पर बारिश का असर पड़ सकता है.

Rajasthan Weather Update: किसानों की होगी बल्ले-बल्ले, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather Update: बारिश का इंतजार किसानों के साथ सभी को है. हालांकि इस समय राजस्थान के कई इलाकों में चिपचिपी गर्मी से लोगों को राहत है. लेकिन गर्मी से पूरी तरह से राहत दिलाने का काम बरसात ही कर सकती है. ऐसे में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

राजस्थान में बारिश कब होगी

जयपुर मौसम केंद्र की माने तो राजस्थान में कई जगहों पर बारिश (Jaipur Rain Alert) का पूर्वानुमान है. इसमें करौली, जयपुर, भरतपुर,दौसा के साथ अलवर जिला शामिल है. ऐसे में इस बात से लोगों के चेहरे खिल गए हैं.वहीं राजस्थान के अन्य कुछ इलाकों में बादल गरजने के साथ हल्की बारिश हो सकती है. 

राजस्थान में बारिश को लेकर अलर्ट

बता दें कि जयपुर मौसम केंद्र ने जिन इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है उनमें सवाई माधोपुर, दौसा, जयपुर के साथ टोंक, जिला शामिल हैं. इन इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. राजस्थान में 7 सितंबर से मौसम करवट ले सकता है. जिसकी वजह से बारिश हो सकती है. बारिश की वजह से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल सकती है.

वहीं राजस्थान के बॉर्डर के इलाकों में भी बरसात का पूर्वानुमान जताया गया है. जिसमें खास तौर से जैसलमेर-बाड़मेर इलाका शामिल है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से आने वाली हवाओं का सीधा असर इन इलाकों देखा जा रहा है.बता दें कि अलवर में अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक पहुंच गया.

राजस्थान में अगस्त महीने के दौरान बारिश ज्यादा नहीं हुई है. बारिश की वजह से जन जीवन पर असर पड़ सकता है. साथ ही शुष्क मौसम के बीच गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है. इसके अलावा कोटा-अजमेर समेत अन्य जिलों में भी बादलों की एंट्री से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें-

नहीं होगा सड़क हादसा!जानिए ये 5 अचूक उपाय

सब शौक मजे से पूरा करें कम नहीं होगा स्पर्म काउंट, जानिए कैसे

 

 

Trending news