Rajasthan Weather Update :मरुधरा में बदलेगा मौसम का मिजाज,बीकानेर और जयपुर में आंधी-बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2214612

Rajasthan Weather Update :मरुधरा में बदलेगा मौसम का मिजाज,बीकानेर और जयपुर में आंधी-बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update :राजस्थान में फिर से मौसम बदलने वाला है. प्रदेश में रविवार से 2-3 दिन आंधि के साथ बारिश का दौर देखने को मिलेगा.जिस वजह प्रदेश के तापमान में गिरावट दर्ज होगा.

Rajasthan weather

Rajasthan Weather Update :राजस्थान में फिर से मौसम बदलने वाला है. प्रदेश में रविवार से 2-3 दिन आंधि के साथ बारिश का दौर देखने को मिलेगा.जिस वजह प्रदेश के तापमान में गिरावट दर्ज होगा.राजस्थान में एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ होकर गुजर रहा है.

आंधी बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने रविवार को लेकर अलर्ट जारी किया है.विभाग की माने तो रविवार को जोधपुर, अजमेर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं आंधी बारिश की संभावना है.इस दौरान आंधि(30-40 Kmph)के रफ्तरा से चलेगी.वहीं 22 अप्रैल को बीकानेर व जयपुर संभाग में दोपहर बाद कहीं-कहीं बारिश की संभावना है. 

 सर्वाधिक अधिकतम तापमान
प्रदेश में पिछले  24 घंटों में अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री गिरावट दर्ज हुई है.कोटा, भरतपुर संभाग में 39-40 डिग्री (सामान्य के करीब), शेष अधिकांश भागों में 38 डिग्री से. से नीचे दर्ज हुए है.  सर्वाधिक अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री  टोंक तथा कोटा में दर्ज हुई है. 

देखा जाए तो पूरे देश और राजस्थान में अप्रैल के महिने में भीषण गर्मी पड़ती है,लेकिन इस बार राजस्थान के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है.प्रदेश के कुछ हिस्सो में भीषण गर्मी भी पड़ रही है.

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय
मौसम केंद्र जयपुर ने प्रदेश में  21 और 22 अप्रैल को एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना जताई है.पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तेज मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई गई है.राजस्थान के कुछ हिस्सों में इतनी गर्मी पड़ रही है कि वहां लोगों की हालत खराब है.पिछले दिनों बाड़मेर का अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें:Rajasthan Politics: दूसरे चरण के मतदान से पहले CM भजनलाल शर्मा ने की इनके साथ बन्द कमरे में मीटिंग, बीजेपी कार्यकर्ताओं में भरा जोश

Trending news