Rajasthan Weather Update: राजस्थान में कोहरे का कहर,बढ़ रही ठिठुरन,नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2030533

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में कोहरे का कहर,बढ़ रही ठिठुरन,नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में कोहरे का कहर जारी है, सड़कों पर आवागमन प्रभावित हो रहा है.ठंड की वजह से ठिठुरन बढ़ रही है,नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की भी संभावना बनी हुई है.

राजस्थान में सर्दी का दौर जारी है.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सर्दी का दौर जारी है.प्रदेश में आज पश्चिमी, उत्तरी और पूर्वी के कुछ भागों में घना कोहरा है.कहीं-कहीं अति घना कोहरा दर्ज हुआ है. आगामी दिनों में मौसम शुष्क रहेगा.

न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट दर्ज होगी.राज्य के उत्तरी,पूर्वी भागों में आगामी कहीं-कहीं घना कोहरा छाने की संभावना है. 31 दिसंबर से एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है. जिससे मौसम में  बदलाव होगा.

जयपुर में अटकी फ्लाइट

उदयपुर में कम दृश्यता से जयपुर में अटकी फ्लाइट गई. जिसकी वजह से इंडिगो की फ्लाइट 6E-7465 रवाना नहीं हो पाई. जयपुर से सुबह 6:45 बजे उदयपुर जाती है फ्लाइट.उदयपुर में कोहरा होने से जयपुर में रुकी हुई फ्लाइट. उदयपुर जाने वाले यात्री जयपुर एयरपोर्ट इंतजार करते रहें. इस कारण जोधपुर की फ्लाइट 6E-7405 भी जाएगी देरी से. सुबह 9:45 की फ्लाइट 10:20 बजे के लिए की रिशेड्यूल.

 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया

सीकर जिले में बादलों की आवाजाही ने गिरते तापमान पर रोक लगा दी है. पिछले दो दिनों जिले में न्यूनतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र के अनुसार आज का न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

 बार-बार तापमान में उतार चढ़ाव दर्ज किया जा रहा

वहीं, बात करें पिछले दिन के न्यूनतम तापमान की तो बीते दिन 4.5 डिग्री था जो आज 1.8 डिग्री बढ़कर न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री हो गया.ज्ञात रहे बीते दिनों बने पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने और मौसम ड्राई होने के बाद जिले में बार-बार तापमान में उतार चढ़ाव दर्ज किया जा रहा है. 

सीकर में बीते दिन मौसम ड्राई होने के कारण आज सुबह से गलन भरी सर्दी है तो वहीं जिले के कई स्थानों पर हल्का कोहरा भी छाया हुआ है. जिसके चलते लोग सर्दी से बचने के लिए गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार 31 दिसंबर को प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा इसके असर से सर्दी एक बार फिर बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: शीतलहर के अटैक से कांपा राजस्थान, आने वाले दिनों में इन जगहों पर बारिश के आसार

 

Trending news