Rajasthan Weather Update: इन 18 जिलों में अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दिए बारिश के संकेत
Advertisement

Rajasthan Weather Update: इन 18 जिलों में अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दिए बारिश के संकेत

Rajasthan Weather Update: 18 जिलों में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बारिश के संकेत दिए हैं. ऐसे में लोगों को गर्मी से जल्द राहत मिलेगी.

 

Rajasthan Weather Update: इन 18 जिलों में अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दिए बारिश के संकेत

Rajasthan Weather Update: राजस्थान की जनता को बारिश का इंतजार है. हाल की मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया था कि 7 सिंतबर से राजस्थान में दोबारा बारिश के आसार हैं. वहीं 6 सितंबर को भी राजस्थान के कई इलाकों में बारिश हुई. जिसमें अजमेर भी शामिल रहा.

 गर्मी से मिली लोगों को राहत

अजमेर में भी रात को बारिश हुई. मौसम का मिजाज बदलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली. हालांकि इस दौरान कई इलाकों में बिजली भी गुल हो गई. बता दें कि मानसून एक बार फिर से राजस्थान में सक्रिय हो गया है.

18 जिलों में बारिश को लेकर Yellow Alert जारी

मौसम विभाग ने  18 जिलों में Yellow Alert जारी किया है. मौसम विभाग की माने तो 18 जिलों अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाडा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, सवाईमाधोपुर, टोंक, उदयपुर में झमाझम बारिश हो सकती है. इतना ही नहीं  तेज हवाएं और आकाशीय बिजली की चमक भी होगी.

अगस्त के लम्बे ब्रेक के बाद राजस्थान में मानसून की वापसी हुई. देर रात अजमेर में भी बारिश हुई. वहीं कोटा और बारां में भी मंगलवार को हल्की बरसात देखने को मिली. हालांकि अजमेर के जैसे ही कोटा में दिनभर उमस के गर्मी रही लेकिन शाम को बादल छाए और रिमझिम बरसात हुई.

इसके अलावा बारां जिले में आंधी के साथ मध्यम दर्जे की बरसात दर्ज की गई है.बुधवार 6 सितम्बर और 7 सितम्बर गुरुवार को राजस्थान के 18-20 जिलों में बरसात का अलर्ट जारी हुआ है.

 

ये भी पढ़ें-

चेंजिंग रूम में लगा हो सकता है गुप्त कैमरा,इस आसान तरीके से करें चेक

शरीर कहीं से भी जल जाए तो तुरंत करें ये काम, नहीं पड़ेगा फफोला

राजस्थान में कांग्रेस को झटका, चुनावों से ऐन पहले 12 लोगों ने छोड़ा साथ, बीजेपी में शामिल

राजस्थान के इस दंबग SP की सीएम अशोक गहलोत ने थपथपाई पीठ, जानिए ऐसा क्या किया कमाल

Trending news