Rajasthan Weather Today : राजस्थान में झमाझम बारिश, तापमान गिरा, जानें आज कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1549677

Rajasthan Weather Today : राजस्थान में झमाझम बारिश, तापमान गिरा, जानें आज कैसा रहेगा मौसम


Rajasthan rain and winter Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते पिछले 24 घंटे में 30 मिमी तक बारिश दर्ज की गयी है. बारिश का ये दौर अभी 24 घंटे तक जारी रहेगा.

Rajasthan Weather Today : राजस्थान में झमाझम बारिश, तापमान गिरा, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Today :जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक ज्यादातर जगहों पर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो चुका है. आज जयपुर और भरतपुर संभाव में बारिश की संभावना है. इधर बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई है.

मौसम विभाग के मुताबिक अब दौसा, अलवर, धौलपुर, भरतपुर,टोंक,कोटा,बारां, झालावाड़, सवाईमाधोपुर, बूंदी, करौली जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे  कुछ स्थानों पर  मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक हनुमानगढ़ का संगरिया 1.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ सबसे ठंडा इलाका रहा. वहीं फतेहपुर में पारा 4.8 डिग्री सेल्सियस तक लुढक गया.

बात अगर राजधानी जयपुर की करें तो अधिकतम 24.6 और न्यूनतम 12.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. जयपुर में भी रुक रुक कर बारिश का दौर देखने को मिला और तापमान गिरने से सर्दी बढ़ी है.

मौसम विभाग के मुताबिक अलवर, बांसवाड़ा, बांसवाड़ा, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, ढोलपुर, जयपुर, डूंगरपुर, झुंझुनू, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर, और श्री गंगानगर में वज्रपात/वज्रपात का येलो अलर्ट जारी है.  वहीं अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, बूंदी, भीलवाड़ा, दौसा, धौलपुर, जयपुर, करौली, राजसमंद और सीकर में आंधी/गरज/ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी है.

कितनी हुई बारिश
पूर्वी राजस्थान में अधिकतम बारिश सहाड़ा (भीलवाड़ा) में 27 मिमी दर्ज की गई, जबकि पश्चिमी राजस्थान में अधिकतम बारिश जसवंतपुर (जालौर) में 19 मिमी दर्ज की गई. वहीं पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई, जबकि पश्चिमी राजस्थान में पिछले 24 घंटों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है.

 

 

Trending news