Rajasthan Weather Update: मानसून की बौछारों के बीच मौसम विभाग ने जारी किया रेड और येलो अलर्ट, जानें किन जिलों में पड़ेगी गरज के साथ बौछारें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1875188

Rajasthan Weather Update: मानसून की बौछारों के बीच मौसम विभाग ने जारी किया रेड और येलो अलर्ट, जानें किन जिलों में पड़ेगी गरज के साथ बौछारें

Rajasthan Weather: प्रदेश में मानसून के  सक्रिय होने के कारण  मरूधरा के रहवासी तपन और तपिश से दूर हुए है. वहीं इसी बीच  मौसम विज्ञान केंद्र ने भी आने वाले दिनों के लिए राजस्थान के कुछ जिलों को लेकर मौसम की जानकारी को जारी किया है.

Rajasthan weather

Rajasthan Weather: प्रदेश में मानसून के  सक्रिय होने के कारण  मरूधरा के रहवासी तपन और तपिश से दूर हुए है. जिसके कारण वह मानसून की बौछारों का जमकर मजा उठा रहे है. वहीं इसी बीच  मौसम विज्ञान केंद्र ने भी आने वाले दिनों के लिए राजस्थान के कुछ जिलों को लेकर मौसम की जानकारी को जारी किया है.

 

मौसम विज्ञान केंद्र के जरिए जारी अलर्ट में भारी बारिश के साथ प्रदेश के कुछ जिलों में  हल्की से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने झालावाड़,प्रतापगढ़,डूंगरपुर,बांसवाड़ा  रेड अलर्ट  जारी कर बताया है कि  इन सभी जिलों में 200 MM से अधिक बारिश होने की संभावना है.  इसी के साथ उदयपुर,भीलवाड़ा,कोटा,सिरोही, जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही बताया है कि  इन सभी जिलों में भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना  है. 

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में मानसून सक्रिय होने के चलते  अधिकांश जिलों के तापमान में काफी गिरावट आई है. पूर्वी राजस्थान के जिलों में तापमान में अधिक गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग की माने तो इस वजह से हल्की और ढीली बंधी वस्तुओं का नुकसान हो सकता है.मौसम विभाग का सुझाव है कि इस दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें.पेड़ों के नीचे बैठने से बचें. साथ ही मौसम खराब होने पर घर से बाहर निकलने से बचें.जानकारी के मुताबिक राजस्थान में इसके अलावा भी कई इलाकों में मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है. 

ये भी पढ़ें-

दंपति पर बेसबॉल डंडे से ताबड़तोड़ हमला कर सुलाया मौत की नींद, CCTV फुटेज आया सामने

कोटा में एयरपोर्ट को लेकर 'सियासी रार', गहलोत के बयान पर बरसे BJP के ये 3 विधायक

Rajasthan Weather Update: लगातार बारिश से बदल रहा प्रदेश में मौसम का मिजाज,जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा आज मौसम 

 

 

Trending news