Rajasthan Weather: राजस्थान में दो दिन हो सकती है झमाझम बारिश, इन जिलों के लिए IMD ने जारी किया ऑरेंज और येलो अलर्ट
Advertisement

Rajasthan Weather: राजस्थान में दो दिन हो सकती है झमाझम बारिश, इन जिलों के लिए IMD ने जारी किया ऑरेंज और येलो अलर्ट

Rajasthan Weather: राजस्थान में एक के बाद एक गुजर रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण  मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है.  इन वेस्टर्न  डिस्टर्बेंस के कारण  अप्रैल महीने में भी लगातार  प्रदेश के अधिकांश जिलों में बादलों की लुका छिप्पी जारी है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather: राजस्थान में एक के बाद एक गुजर रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण  मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है.  इन वेस्टर्न  डिस्टर्बेंस के कारण  अप्रैल महीने में भी लगातार  प्रदेश के अधिकांश जिलों में बादलों की लुका छिप्पी जारी है. बता दें कि मौसम विभाग जयपुर के ताजा अपडेट के अनुसार 5 और 6  को प्रदेश से एक नया पश्चिम विक्षोभ गुजर रहा है. जिसे लेकर मौसम विभाग ने  टोंक, सवाईमाधोपुर जिलों के लिए  ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही इन जिलों में मेघगर्जन के साथ तेज वर्षा, आंधी,ओले गिरने की संभावना जताई गई है.

 वहीं जयपुर, दौसा, झुंझुनू, चूरू, सीकर, नागौर, टोंक, भीलवाड़ा जिले के लिए भी मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा की संभावना जताई गई है. 

 प्रदेश के तापमान की बात की जाए तो  इनमें उतार-चढ़ाव साफ तौर पर देखा जा रहा है. शुक्रवार को  प्रदेश का अधिकतम तापमान 33 से 38 डिग्री के बीच दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 19 से 26 डिग्री के मध्य बना रहा.

 आबू रोड, जैसलमेर, बीकानेर का अधिकतम तापमान 38 डिग्री से अधिक दर्ज किया तो भरतपुर, पिलानी, कोटा, धौलपुर, फतेहपुर, करौली, फलोदी, चुरु का अधिकतम तापमान 37 डिग्री से ज्यादा रहा. वनस्थली, अलवर, सीकर, गंगानगर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री के करीब बना रहा.

 गौरतलब है कि अगले हफ्ते के लिए मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण 2 दिन तापमान में वृद्धि नहीं  रहने के संकेत दिए है. इसके बाद 8 अप्रैल से तापमान में बढ़ोतरी के संकेत दिए हैं.

ये भी पढ़ें- जयपुर में 6 अप्रैल को हुंकार भरेगी कांग्रेस, मौजूद रहेंगे ये दिग्गज

Trending news