गुजरात में 6 घंटे बाद हिरासत से छुटे राजस्थान के बेरोजगार, अब आंदोलन को देंगे और धार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1386180

गुजरात में 6 घंटे बाद हिरासत से छुटे राजस्थान के बेरोजगार, अब आंदोलन को देंगे और धार

Upen Yadav : गुजरात में 6 घंटे बाद राजस्थान के बेरोजगार पुलिस हिरासत से छुटे. अब यह बेरोजगार आंदोलन को और धार देने की रणनीति बना रहे हैं.

गुजरात में 6 घंटे बाद हिरासत से छुटे राजस्थान के बेरोजगार, अब आंदोलन को देंगे और धार

Upen Yadav : 20 सूत्री मांगों को लेकर गुजरात में राजस्थान के बेरोजगारों की निकाली जा रही दांडी यात्रा आज कांग्रेस के अहमदाबाद कार्यालय पहुंची जहां बेरोजगार नेता उपेन यादव समेत 200 बेरोजगारों को हिरासत में ले लिया गया. जिसके करीब 6 घंटे बाद बेरोजगारों को हिरासत से छोड़ा गया.

दरअसल अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर बेरोजगारों ने सत्याग्रह अनशन शुरू किया था. जिसके बाद पुलिस ने उपेन यादव सहित करीब 200 बेरोजगारों को हिरासत में लिया था. हिरासत से छूटने के बाद बेरोजगार साबरमती पहुंचे. बेरोजगारों के आगे के आंदोलन की रणनीति तैयार कर रही है.

अपनी मांगों को लेकर बेरोजगारों ने आर-पार के आंदोलन की चेतावनी दी है. 2 अक्टूबर को गुजरात के पालनपुर से दांडी यात्रा शुरू की गई थी. करीब 150 किलोमीटर की दूरी तय कर आज सुबह अहमदाबाद पहुंचे थे  जिसके बाद अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर धरने के दौरान हिरास्त में ले लिया गया.

 

 

अडानी का राहुल करते है विरोध, राजस्थान में गहलोत ने किया स्वागत, क्या बोली कांग्रेस

भारत जोड़ो यात्रा का भी विरोध करेंगे बेरोजगार

गौरतलब है कि अपनी 20 सूत्री मांगों को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले बड़ी संख्या में प्रदेश के बेरोजगार ने गुजरात में दांडी यात्रा की शुरुआत की थी,2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर गुजरात के पालनपुर से अहमदाबाद के लिए करीब 150 किलोमीटर की लंबी यात्रा शुरू की थी. बीती शाम यह यात्रा साबरमती पहुंची थी.

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि "पिछले 7 दिनों से प्रदेश के बेरोजगार ने हर समस्या का सामना करते हुए 150 किलोमीटर की दांडी यात्रा पूरी की है. इस दौरान कभी सड़क पर कभी फुटपाथ पर तो कभी मंदिर में सोए, बारिश में भीगे, पैरों में छाले पड़ गए. कई बेरोजगार बीमार हो गए, लेकिन अपनी दांडी यात्रा जारी रखी.

ये भी पढ़े..

कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा की अचानक बिगड़ी तबीयत, SMS अस्पताल के ICU में करवाया भर्ती

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: आखिरी दिन तक डटे रहे खड़गे और थरूर, 17 अक्टूबर को महामुकाबला

Trending news