राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी किया परिणाम, ऐसे देखें रिजल्ट
Advertisement

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी किया परिणाम, ऐसे देखें रिजल्ट

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से प्रयोगशाला सहायक ( भूगोल) के 133 पदों पर सीधी भर्ती परीक्षा का आयोजन करवाया गया था. इसमें नॉन टीएसपी के 123 पद और टीएसपी के 10 पद शामिल थे.133 पदों पर आयोजित हुई इस परीक्षा के लिए 2 लाख 45 हजार 450 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. 

 राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी किया परिणाम, ऐसे देखें रिजल्ट

Jaipur: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आज प्रयोगशाला सहायक (गृह विज्ञान और भूगोल) सीधी भर्ती परीक्षा 2022 का परिणाम जारी कर दिया गया है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से सीधी भर्ती परीक्षा का परिणाम बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है. इसके साथ ही गृह विज्ञान और भूगोल सीधी भर्ती में दो गुना अभ्यर्थियों को वरीयतानुसार अस्थाई रूप से दस्तावेज सत्यापन के लिए सूचीबद्ध किया गया है.

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से प्रयोगशाला सहायक ( भूगोल) के 133 पदों पर सीधी भर्ती परीक्षा का आयोजन करवाया गया था. इसमें नॉन टीएसपी के 123 पद और टीएसपी के 10 पद शामिल थे.133 पदों पर आयोजित हुई इस परीक्षा के लिए 2 लाख 45 हजार 450 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. जिसमें से 1 लाख 75 हजार 743 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. बोर्ड की ओर से परीक्षा परिणाम में 33 हजार 393 अभ्यर्थी पास हुए थे. बोर्ड की ओर से 133 पदों पर दो गुना 351 (नॉन टीएसपी 327 व टीएसपी के लिए 24 ) अभ्यर्थियों को वरीयतानुसार अस्थाई रूप से दस्तावेज सत्यापन के लिए सूचीबद्ध किया गया है.

जयपुर जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- जयपुर में बदल रहा है रेस्ट्रोरेंट कल्चर, निवेशकों का बढ़ रहा रूझान

तो वहीं प्रयोगशाला सहायक ( गृह विज्ञान) सीधी भर्ती परीक्षा 2022 का परिणाम भी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी किया गया. 39 पदों पर आयोजित हुई इस भर्ती में 41 हजार 556 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. जिसमें से 25 हजार 270 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे,,परीक्षा में कुल 2 हजार 884 अभ्यर्थी ही पास हुए थे. परीक्षा में 39 पदों के मुकाबले दो गुना 90 अभ्यर्थियों को वरीयतानुसार अस्थाई रूप से दस्तावेज सत्यापन के लिए सूचीबद्ध किया गया है. बोर्ड की ओर से जल्द ही दस्तावेज सत्यापन के लिए शेड्यूल जारी किया जाएगा,,दस्तावेज सत्यापन की पूरी जानकारी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी.

 

Trending news