Rajasthan: उद्योग भवन में राजसिको बोर्ड की 369 वीं बैठक, कैबिनेट को भेजा जाएगा प्रस्ताव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1708326

Rajasthan: उद्योग भवन में राजसिको बोर्ड की 369 वीं बैठक, कैबिनेट को भेजा जाएगा प्रस्ताव

Rajasthan: उद्योग भवन में राजसिको बोर्ड की 369 वीं बैठक का आयोजन किया गया. आपको बता दें कि जयपुर में बैठक को लेकर कई दिनों से तैयारियांचल रही थी. अब कैबिनेट को ये प्रस्ताव भेजा जाएगा.

Rajasthan: उद्योग भवन में राजसिको बोर्ड की 369 वीं बैठक, कैबिनेट को भेजा जाएगा प्रस्ताव

Rajasthan: राजस्थान हैण्डलूम कॉरपोरेशन के राजसिको को विलय करने के साथ ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने के लिए केबिनेट में प्रस्ताव भेजा जाएगा. राजस्थान लघु उद्योग निगम (राजसिको) के अध्यक्ष राजीव अरोड़ा की अध्यक्षता में राजसिको बोर्ड की 369 वीं बैठक में निर्णय लिया गया. अरोड़ा ने कहा कि अब राजसिको के कर्मचारी एवं अधिकारी भी ओल्ड पेन्शन स्कीम (ओपीएस) से लाभान्वित हो सकेंगे.

बढ़ोतरी के लिए लगातार प्रयासरत
सरकार द्वारा बजट में 5 नए आईसीडी, उदयपुर में कार्गो प्लेन और जयपुर में विश्वकर्मा टॉवर की घोषणा की गई है, जिससे राज्य में निर्यात को प्रोत्साहन मिलेगा. राजसिको राज्य सरकार का एक महत्वपूर्ण अंग है. निगम एमएसएमई सेक्टर के बढ़ोतरी के लिए लगातार प्रयासरत है. उन्होंने कहा कि निगम सामाजिक सरोकार के प्रति सजग है.इस संबंध में सीएसआर कमेटी का गठन किया गया है जोे सामाजिक कार्याें के प्रस्ताव का मूल्यांकन कर बोर्ड में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी.

वर्किंग ग्रुप का गठन
बैठक में राजसिको में संविदाकर्मियों की नियुक्तियां बढ़ाने, बजट घोषणाओं की क्रियान्वित, निगम की गतिविधियां बढ़ाने के लिए वर्किंग ग्रुप का गठन सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई. बैठक में बोर्ड के सदस्य रीको के प्रबंध निदेशक सुधीर शर्मा, राजसिको की प्रबंध निदेशक डॉ. मनीषा अरोड़ा, आरएफसी के प्रबंध निदेशक राजेश मीणा, वित्त विभाग के संयुक्त सचिव अरूण कुमार हसिजा, निगम के कंपनी सचिव, मुख्य लेखाधिकारी, विशेषाधिकारी सहित निगम के अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के ये सगे भाई-बहन एक साथ बने IAS और IPS ऑफिसर

 

Trending news