नागौर में राजपूत दामाद ने किया ससुर का सपना पूरा, हेलीकॉप्टर से दुल्हन की विदाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1548446

नागौर में राजपूत दामाद ने किया ससुर का सपना पूरा, हेलीकॉप्टर से दुल्हन की विदाई

हर पिता का सपना होता है कि जब उसकी बेटी की विदाई हो तो पूरा समाज उसे देखे. दामाद ऐसा हो की वो हमेशा बेटी को खुश रखें और उनके परिवार को भी अपना मानें. राजस्थान के नागौर में एक पिता सपना पूरा होता दिखा. जब दामाद ने हेलीकॉप्टर से दुल्हन को विदा करने का इंतजाम किया..

 

नागौर में राजपूत दामाद ने किया ससुर का सपना पूरा, हेलीकॉप्टर से दुल्हन की विदाई

Nagaur : राजस्थान के नागौर की रियांबड़ी तहसील के बनबाड़ा गांव में राजपूत समाज के दूल्हे ने बिना दहेज लिए ना सिर्फ शादी की बल्कि हेलीकॉप्टर से दुल्हन को विदा कर ले गया.  बेटी की हेलीकॉप्टर से विदाई होना दुल्हन के पिता का सपना था.

आमतौर पर राजस्थान में दहेज को प्रतिष्ठा से जोड़ा जाता है. दु्ल्हन के घर से क्या मिला, बारातियों को क्या दिया गया. कई बार ये सब रिश्तों में खटास को बढ़ावा देता है. लेकिन नागौर में एक दूल्हे ने जो किया वो बिल्कुल उलट था.

सरकारी नौकरी पर लगे दूल्हे ने दहेज और टीके में मिले 5 लाख रुपये से भरी थाल को लेने से ही इनकार कर दिया. दूल्हे को कई बार समझाया गया लेकिन वो दहेज लेने को राजी नहीं हुआ. 

IAS टीना डाबी की UPSC मार्कशीट वायरल,  देखें कितने थे टॉपर के नंबर
दूल्हे के घरवाले और दुल्हन के घरवाले इस हरकत से चौंक गये थे, लेकिन दोनों को ही गर्व था कि ऐसा बेटा और दामाद मिला है. जो खुद सक्षम हैं जिसे किसी तरह की खैरात की जरुरत नहीं है.

दूल्हे के पिता नन्द सिंह राजावत ने इंडियन आर्मी के जवान बेटे की शादी बिना दहेज के करा कर एक अनूठी मिसाल पेश की. वहीं शादी समारोह में पहुंचे लोगों ने भी बिना किसी नकदी या सामान लिए विदाई ली. दोनों पक्षों की तरफ से दूल्हा दुल्हन को ढेर सारे आशीर्वाद के साथ हेलीकॉप्टर से विदा किया गया.

वो मामा जो बना मास्टर कोच और भांझी पूजा विश्नोई को बना डाला चैंपियन, विराट कोहली और एमएस धोनी भी हैं फैन

 

 

Trending news