Rajasthan: धनतेरस से पहले क्या है सोना-चांदी का भाव! भारी गिरावट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1949035

Rajasthan: धनतेरस से पहले क्या है सोना-चांदी का भाव! भारी गिरावट

Gold and silver price: धनतेरस और दिवाली के शुभ अवसर पर अगर आप भी सोना-चांदी के जेवरात खरीदना चाहते है, तो इस से बेहतर मौका आपके लिए और कोई नहीं हो सकता. आज मंगलवार को देश के सभी सराफा बाजारों में सोने और चांदी के भाव में भाड़ी गिरावट देखने को मिला हैं. 

फाइल फोटो

Rajasthan: त्योहारी सीजन की शुरूआत हो चुकी है, इसके साथ ही दिवाली और धनतेरस का त्योहार आने वाला हैं.  इसी के बीच सोने और चांदी के भाव में भारी गिरावट देखने को मिल रहा है. अगर हम मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज के रेट को देखें तो मंगलवार को सोना 60,596 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला और इंट्राडे में 60,513 रुपये के प्रति 10 ग्राम के लेवल पर पहुंच गया.

यह भी पढ़े: चौमूं: कपड़ों के नेपाली मार्केट में लगी आग, बड़ा हादसा होने से टला!

खरीदें सोना-चांदी के जेवरात 
धनतेरस और दिवाली के शुभ अवसर पर अगर आप भी सोना-चांदी के जेवरात खरीदना चाहते है, तो इस से बेहतर मौका आपके लिए और कोई नहीं हो सकता. आज मंगलवार को देश के सभी सराफा बाजारों में सोने और चांदी के भाव में भाड़ी गिरावट देखने को मिला हैं. ऐसे में आप अपने प्रियजनों के लिए सोने-चांदी के बने आभूषण उपहार में दें कर आप उन्हें खुश कर सकते है. 

सराफा ट्रेडर्स कमेटी की ओर से  जारी भाव
राजधानी जयपुर के सराफा बाजार के सराफा ट्रेडर्स कमेटी की ओर से  जारी की गई भाव के अनुसार आज चांदी का रेट 200 रूपए सस्ता हो कर 73,400 रू प्रति किलो रहा, वही सोना 6000 रू सस्ता हो कर 62,300 रू प्रति दस ग्राम का भाव रहा.  

यह भी पढ़े:  ट्रैक्टर की टक्कर से बालक की मौत, परिजनों ने किया शव लेने से इनकार

गिरावट की वजह
अगर बीते हफ्तो की बात करें तो जब से इजरायल और हमास के बीच लड़ाई शुरू हुई है, तब से सोने की कीमत में  लगातार तेजी देखने को मिला है. धनतेरस से पहले सोना-चांदी के भाव में गिरावट की वजह फेडरल रिजर्व की तरफ से ब्याज दर में किसी प्रकार की बदलाव नहीं किया जाना बताया जा रहा है. 

Trending news