राजस्थान पुलिस ने अनोखे अंदाज में विश की दिवाली, न्यौता देकर कहा- होगी ऐसी खातिरदारी, जो...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1406559

राजस्थान पुलिस ने अनोखे अंदाज में विश की दिवाली, न्यौता देकर कहा- होगी ऐसी खातिरदारी, जो...

Rajasthan Police Action on Diwali: राजस्थान पुलिस ने लोगों को पटाखों के इस्तेमाल को लेकर अनोखे ढंग से समझाया और दिवाली पर सुरक्षित रहने और लापरवाही नहीं करने का भी संदेश पुलिस ने दिया है.

राजस्थान पुलिस का संदेश

Rajasthan Police News: राजस्थान पुलिस जागरुकता और प्रदेशवासियों की सुरक्षा के लिए सोशल मीडिया पर नए-नए प्रयोग करती रहती है. पुलिस ने इस बार दिवाली पर लोगों को शुभकामनाएं देने का अनोखा तरीका निकाला है. इस बार पुलिस ने लोगों को पटाखों के इस्तेमाल को लेकर सुरक्षित रहने और लापरवाही नहीं करने का संदेश दिया है.

राजस्थान पुलिस की ओर से इस दिवाली कैम्पेन में अलग-अलग प्रयोग किए हैं. इनमें चर्चित फिल्मी संवाद, चर्चित पंच और गानों का इस्तेमाल किया गया है. इसी कड़ी में शेयर की गई एक पोस्ट में कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के स्टैंडअप एक्ट में प्रस्तुत किए गए संवाद के जरिए लिखा गया है कि "मैं बम हूं आप कहें तो मैं फट लूं". इसे फेक न्यूज से जोड़कर फेक न्यूज के बम को डिफ्यूज करने का संदेश दिया गया है.

यह भी पढ़ें - वीडियो कॉल की आड़ में हो रही थी न्यूड रिकॉर्डिंग, चूरू में फोन पर अश्लील हरकत के लिए युवक पर बनाया दवाब

वहीं एक अन्य पोस्ट में शोले में अभिनेत्री हेमा मालिनी के किरदार बसंती के संवाद का उपयोग किया गया है. अनोखे अंदाज में यूं कहना हेमा मालिनी की पहचान बन गया था और उसी अंदाज को इस्तेमाल करते हुए फुलझड़ी दिखाई गई है. इसमें एक इव टीजिंग न करने ना करने देने का संदेश दिया गया है. 

तीसरी पोस्ट में हेराफेरी फिल्म के किरदार बाबूराव को दिखाया गया है. इसमें सड़क पर तेज गति से वाहन चलाने वालों को रॉकेट की संज्ञा दी गई है. इसमें बाबू राव श्याम को संबोधित करते हुए राजू को समझाया कि गाड़ी धीमे चलाने के लिए कहते नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही पटाखे चलाते समय सावधानी रखने के लिए भी समझाया गया है.

दिया अनोखा न्यौता 

पुलिस के इस कैम्पेन में एक अनोखा न्यौता भी दिया गया है. इस आमंत्रण में त्यौहारी माहौल में साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वालों को सचेत रहने के लिए कहा गया है. इस आमंत्रण में चेतावनी दी गई है कि अगर किसी भी तरह शांति भंग करने का प्रयास किया गया, तो दिवाली आपको पुलिस की स्पेशल खातिरदारी के साथ बितानी होगी. सद्भाव बिगाड़ने का प्रयास करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

खबरें और भी हैं...

सीएम गहलोत के निर्देश पर दीपावली पर्व का आयोजन, बिजयनगर पालिका क्षेत्र में भव्य दीपदान कार्यक्रम

ऊंटों के अस्तित्व पर संकट, पुष्कर मेले के रद्द होने से MBC समाज में रोष, प्रशासन को दिया अल्टीमेटम

Rajasthan News : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत क्यों बोले कि कोटा में ओम-शांति है

Trending news