राजस्थान पुलिस ने अपराधियों को बताई औकात, कहा- हो जाओ सावधान वर्ना...पुलिस हमारी क्राइम पर भारी'
Advertisement

राजस्थान पुलिस ने अपराधियों को बताई औकात, कहा- हो जाओ सावधान वर्ना...पुलिस हमारी क्राइम पर भारी'

Rajasthan Police Campaign: राजस्थान पुलिस लगातार ताबड़तोड़ अपराधियों की धरपकड़ में लगी हैं. वहीं पुलिस प्रशासन की ओर से अपराधियों को सोशल मीडिया के जरिए चेतावनी देते हुए अपराध की दुनिया से दूर रहने के लिए हिदायत दी जा रही है. राजस्थान पुलिस की   सोशल मीडिया टीम ने अपराधियों के खिलाफ अवेयरनेस कैम्पेन जारी किया है.   

राजस्थान पुलिस ने अपराधियों को बताई औकात, कहा- हो जाओ सावधान वर्ना...पुलिस हमारी क्राइम पर भारी'

Rajasthan Police Campaign on social media: राजस्थान में बढ़ते अपराध पर लगाम कसने के लिए पुलिस जहां लगातार अपराधियों की धरपकड़ कर रही है. वहीं अब सोशल मीडिया के जरिए भी लोगों को संदेश दिया है. राजस्थान में इस वक्त अपराधियों की शामत का दौर चल रहा है. प्रदेश में पुलिस ने अपराधियों की धरपकड़ का अभियान चलाकर उनकी नानी याद दिला दी.

अपराध को खत्म करने का सोशल मीडिया पर चलाया कैंपेन

समाज को अपराध मुक्त बनाने के लिए राजस्थान पुलिस ने कमर कस ली है. पुलिस ने अपनी बड़ी जिम्मेदारी निभाते हुए अपराध के खिलाफ विशेष अभियान चला रखा है.  पिछले दो महीनों से राजस्थान पुलिस लगातार ताबड़तोड़ अपराधियों की धरपकड़ में लगी हैं. वहीं पुलिस प्रशासन की ओर से अपराधियों को सोशल मीडिया के जरिए चेतावनी देते हुए अपराध की दुनिया से दूर रहने के लिए हिदायत दी जा रही है. राजस्थान पुलिस की   सोशल मीडिया टीम ने अपराधियों के खिलाफ अवेयरनेस कैम्पेन जारी किया है.   

fallback

पोस्ट के जरिए अपराधियों को दी शख्त हिदायत

सोशल मीडिया के जरिए अनोखे अंदाज में पोस्ट कर अपराधियों को खास संदेश या कहे अलर्ट किया जा रहा है. पुलिस ने फिल्मी डायलॉग और फिल्मों के फेमस नेगेटिव कैरेक्टर्स के जरिए चेतावनी देते नजर आ रहे हैं. इनके जरिए राजस्थान पुलिस ने अपराधियों को मिट्टी में मिलाने का मंसूबा जाहिर किया है. 

सोशल मीडिया पर ये चलाया ये खास अभियान 

राजस्थान पुलिस ने अपराधियों को मैसेज देने के लिए सोशल मीडिया पर  खास और अनोखा अभियान चलाया है. इस कैंपन में 'पुलिस हमारी क्राइम पर भारी' हैशटेग के जरिए अपराध को खत्म करने और अपराधियों को मिट्टी में मिलाने का संदेश जिया है. इसमें अभियान में  पोस्टर जारी करते हुए क्राइम मास्टर गोगो को पुलिस की कार्यवाही के बाद नंदू सबका बंधू बनते हुए दिखाया गया है.  

​फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर के फेमस डॉयलॉग के जरिए जानें क्या  कहा

वहीं अगली पोस्ट में फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर के फेमस डॉयलॉग को बदलकर ना बाप का, ना दादा, ना भाई का.. अब किसी का बदला नहीं लेगा रे.. के जरिए जुर्म की दुनिया से तौबा कर रहे गैंगस्टर्स को बताया गया है.  

एक और पोस्ट में संजयदत्त की सुपरहिट फिल्म वास्तव के रघु और डेढ़ फुट्या की जोड़ी को दिखाते हुए संदेश दिया गया है. इस पोस्ट में लिखा बदमाशों की हर जोड़ी को राजस्थान पुलिस तोड़ेगी. राजस्थान में गैंगस्टर्स को नहीं रहने दिया जाएगा.  

ये भी पढ़ें- शिव में प्रेमी संग विवाहिता ने लगाया मौत को गले, 4 साल से चल रहा था दोनों का अफेयर

अपराधियों को फॉलो करने वालों को दी चेतावनी

बता दें कि सोशल मीडिया पर अपराधियों को फॉलो करने वालों के विरूद्ध राजस्थान पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार किया था. सोशल मीडिया के फॉलोअर्स और गैंगस्टर के ऊपर प्रभावी कार्रवाई के परिणाम स्वरूप इन अपराधियों से युवाओं का मोहभंग हुआ है. अभियान से पूर्व बीकानेर में मोनू ग्रुप के सोशल मीडिया पर कुल 36,537 फॉलोवर्स थे जो अब घटकर 9189 रह गये हैं. इसी प्रकार रोहित गोदारा के फॉलोवर्स 38,862 से घटकर अब 6558 रह गये है और नये फॉलोवर्स बनने बंद हो गये. पुलिस अपने ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए भी युवाओं को गैंगस्टर्स से दूर रखने की सलाह दे रही है.

Trending news