Rajasthan News: UPSC 2023 में राजस्थान के इन लोगों ने मारी बाजी, जानें नाम
Advertisement

Rajasthan News: UPSC 2023 में राजस्थान के इन लोगों ने मारी बाजी, जानें नाम

Rajasthan News: यूपीएससी परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद राजस्थान में खुशी का माहौल है. प्रदेश के कई लोगों ने यूपीएससी पास कर अपना और अपने जिले का नाम रोशन किया है. 

Rajasthan News

Rajasthan News: यूपीएससी परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद आज का कई घरों में जश्न का माहौल है. कड़ी मेहनत के बाद कई लोगों ने आज यूपीएससी में सफलता हासिल की है. इनमें से एक प्रमुख नाम है ACS होम आनंद कुमार के पुत्र विनायक कुमार का नाम. IAS पिता का  बेटा भी आज IAS बन गया.

देश की सबसे बड़ी सर्विस में शामिल होने के बाद विनायक शर्मा ने ज़ी मीडिया से खास बातचीत में कहा कि वर्तमान दौर में सोशल मीडिया से पढ़ाई काफी डिस्टरबेंस होता है और इससे दूरी बनाना भी काफी मुश्किल है लेकिन अपने गोल को खोने का अगर डर रहता है तो इंसान सोशल मीडिया से दूरी बनाकर कोई भी कठिन परीक्षा हो उसको पास कर सकता है. 

वहीं, जोधपुर में यूपीएससी के एग्जाम का परिणाम जारी होने के साथ ही खुशियों का माहौल है. जोधपुर की बेटी कृष्णा जोशी ने यूपीएससी एग्जाम में 73वीं रैंक हासिल कर देशभर में जोधपुर का नाम रोशन किया है.

कृष्णा जोशी के पिता अनिल जोशी पेशे से वकील हैं. कृष्णा जोशी की सफलता पर पूरे परिवार में खुशियों का माहौल है. कृष्णा के पिता अनिल जोशी ने बताया कि कृष्णा बचपन से ही पढ़ने में काफी होशियार थी. जोधपुर की एसपीएस स्कूल से 12वीं के बाद दिल्ली की श्रीराम लेडी कॉलेज से ग्रेजुएशन पूरा किया.

उसके बाद वहीं पर यूपीएससी एग्जाम की तैयारी शुरू कर दी महज 22 साल की उम्र में कृष्णा जोशी ने प्रथम प्रयास में ही यूपीएससी एक्जाम को न केवल क्रैक किया बल्कि 73 वी रैंक हासिल कर पूरे जोधपुर का नाम रोशन किया. उसके पिता ने बताया कि पिछले 3 साल से ना तो किसी पारिवारिक कार्यक्रम में न हीं सामाजिक कार्यक्रम में शिरकत की. बल्कि 18-18 घंटे पढ़ाई करके यूपीएससी एक्जाम क्रैक किया.  

इसके अलावा पाली  जिले केअटबड़ा गांव के सानिया सीरवी पुत्री गोपाल सीरवी आईएएस परीक्षा में अंतिम रूप से 171वीं रैंक के साथ चयन हुआ. सीरवी समाज की पहली महिला हैं, जो यूपीएससी में चयनित हई. 

यह भी पढ़ेंः अलवर में दलित नाबालिग हुई जिहाद की शिकार, पिता काट रहा थाने के चक्कर, बोला- बेटी नहीं मिली तो कर लूंगा आत्महत्या

यह भी पढ़ेंः Jodhpur Lok Sabha Election Results 2024: जोधपुर सीट पर गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए कितनी बड़ी चुनौती हैं कांग्रेस के करण सिंह उचियारड़ा?

Trending news