Rajasthan: PHED अपडेट करेगा "सरकार का राजनीर" पोर्टल, घर बैठे मिल सकेंगी ये सुविधाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1785187

Rajasthan: PHED अपडेट करेगा "सरकार का राजनीर" पोर्टल, घर बैठे मिल सकेंगी ये सुविधाएं

Rajasthan: पीएचईडी ने राजनीर पोर्टल को एक बार फिर से शुरू करने की कवायद तेज कर दी है.4 साल पहले शुरू किया पोर्टल सक्सेज नहीं हो पाया था,जिस कारण एक बार फिर से इस पोर्टल को अपडेट करने की तैयारी की जा रही है.

फाइल फोटो.

Rajasthan: जलदाय विभाग एक बार फिर से टैक्नो फ्रेंडली बनने की कोशिश कर रहा है,ताकि पेयजल उपभोक्ताओं को घर बैठे अधिक से अधिक सुविधाएं मुहैया करवाई जा सके.डीओआईटी के सहयोग से पीएचईडी राजनीर पोर्टल को फिर से अपडेट करने जा रहा है, इसके लिए डीओआईटी ने टैंडर भी लगा दिए है.अब जल्द ही टैंडर होने के बाद उपभोक्ताओं को राजनीर एप से सेवाएं मिल पाएगी.

पीएचईडी के चीफ इंजीनियर तकनीकी दलीप कुमार गौड़ का कहना है कि नई फर्म के साथ फिर से नए काम को शुरू करेंगे,जो खामियां रही है,उसे दूर करने का प्रयास किया जाएगा.

पुरानी फर्म से काम वापस 

इससे पहले थ्री आई इन्फोटेक फर्म को कॉन्ट्रेंट दे रखा था,लेकिन चीफ इंजीनियर शहरी ने डीओआईटी को डेटा उपलब्ध नहीं करवाया,जिस कारण 3 आई इन्फोटेक फर्म को टर्मिनेट कर दिया.फर्म को 210 दिन का समय दिया गया था,लेकिन बार-बार टाइम बढाया,1460 दिन बाद भी पीपीपी प्रोजेक्ट सफल नहीं हुआ,जिसके बाद फर्म से काम वापस लिया गया.

ये फीचर्स,जो अब पोर्टल पर डेवलप होंगे

राजनीर पोर्टल को नए कनेक्शन,बिलिंग,री-कनेक्शन और शिकायत के लिए 4 साल पहले लॉन्च किया गया था.लेकिन इस पोर्टल के माध्यम से सिर्फ नए कनेक्शन के लिए ही उपभोक्ता एप्लाई कर सकते है.उसमें भी बार-बार पोर्टल बंद होने की शिकायत आती है.लेकिन बिलिंग,री-कनेक्शन और शिकायत का कोई ऑप्शन ही नहीं है.

अब पोर्टल अपडेट होगा,तब ये सभी फीचर्स उपभोक्ताओं को मिलेंगे.यह पोर्टल पीपीपी मोड पर जयपुर से शुरू किया गया था,अब उम्मीद है आने वाले समय में पूरे राजस्थान में लागू होगा.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Election : भाजपा की सबसे कमजोर कड़ी वाली पश्चिमी राजस्थान की वो सीट, जहां कांग्रेस को निर्दलीय से ज्यादा मिलती है चुनौती

 

Trending news