Rajasthan: 5G ने रखे राजस्थान के इन शहरों में कदम, सीएम गहलोत ने शुरू की सर्विस
Advertisement

Rajasthan: 5G ने रखे राजस्थान के इन शहरों में कदम, सीएम गहलोत ने शुरू की सर्विस

Reliance Jio 5G service start in Jaipur: शनिवार को जयपुर के स्टेट डेटा सेंटर से सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में 5G नेटवर्क की  सेवा शुरू की. 

Rajasthan: 5G ने रखे राजस्थान के इन शहरों में कदम, सीएम गहलोत ने शुरू की सर्विस

Reliance Jio 5G service start in Jaipur:  राजस्थान में दूरसंचार के क्षेत्र में नये युग की शुरूआत हुई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को राजधानी में 5G मोबाइल सर्विसेज की शुरुआत की.जिसके साथ ही अब 5G राजस्थान में अपने कदम रख चुका है. जिसे सबसे पहले जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में एक साथ फाइव जी टेलिकम्यूनिकेशन सर्विसेज की शुरूआत की गई. बता दें कि  सीएम गहलोत ने स्टेट डेटा सेंटर, जयपुर में एक कार्यक्रम के तहत इन शहरों में Jio True 5G सेवाओं की शुरुआत की है.

 इस कार्यक्रम में  सीएम के साथ मंत्री शांति धारीवाल, महेश जोशी और प्रताप सिंह खाचरियावास के साथ ही सांसद रामचरण बोहरा, विधायक कालीचरण सराफ, अमीन कागज़ी और समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष अर्चना शर्मा भी मौजूद रहीं.

 इस दौरान सीएम ने कहा कि अब पूरे राजस्थान में हर जिला और तहसील स्तर पर फाइव जी मोबाइल सर्विसेज पहुंचने वाली है. दिसम्बर 2023 तक इसे पहुंचाने का जो लक्ष् राज्य सरकार ने रखा  था  उसे प्री-पोन्ड किया जाना चाहिए. 

आगे सीएम ने कहा कि कम्यूनिकेशन की रफ्तार बढ़ने से चिकित्सा के साथ ही आर्थिक, कृषि और शिक्षा के मामलों में भी रफ्तार आएगी. कार्यक्रम में शामिल हुए  यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने भी  कहा है कि राजस्थान में दूरसंचार कंपनियों  के जरिए  5G सेवाओं का तेजी विस्तार करने के लिए राजस्थान सरकार ने पॉलिसी  बनाई है और ऐसा करने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य बन गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले कहा जाता था कि राजस्थान में काम करना मुश्किल है, लेकिन आज राजस्थान में प्रशासन पहले के मुकाबले ज्यादा रफ्तरा और निर्बाध तरीके से काम कर रहा है.

खबरें और भी हैं...

Video: सेल्फी के चक्कर में बाघ के पीछे-पीछे चल पड़ा शख्स, फिर जो हुआ, वह खुद देख लीजिए

Karauli Weather: राजस्थान में कश्मीर जैसी ठंड! जगह-जगह जम रही बर्फ

Rajasthan के कई इलाके सर्दी से बेहाल, फतेहपुर का माइनस में पहुंचा पारा

Trending news