जवाहर कला केंद्र में लोकरंग महोत्सव,8 नवंबर तक सजेगा रंगमंच,25 राज्यों से आए ये..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1938507

जवाहर कला केंद्र में लोकरंग महोत्सव,8 नवंबर तक सजेगा रंगमंच,25 राज्यों से आए ये..

Jawahar Kala Kendra: जवाहर कला केन्द्र की ओर से 29 अक्टूबर से 8 नवंबर तक 26वें लोकरंग महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. राष्ट्रीय लोक नृत्य समारोह और राष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले को लेकर जयपुरवासियों में खासा उत्साह नजर आ रहा है.

 

जवाहर कला केंद्र में लोकरंग महोत्सव,8 नवंबर तक सजेगा रंगमंच,25 राज्यों से आए ये..

Jawahar Kala Kendra: जवाहर कला केन्द्र की ओर से 29 अक्टूबर से 8 नवंबर तक 26वें लोकरंग महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. राष्ट्रीय लोक नृत्य समारोह और राष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले को लेकर जयपुर वासियों में खासा उत्साह नजर आ रहा है.11 दिवसीय महोत्सव में भारत का विराट लोक सांस्कृतिक स्वरूप जेकेके में साकार हो रहा है.

25 राज्यों के ढाई हजार से अधिक कलाकार लोकरंग में अपने प्रदेश की संस्कृति के रंग बिखेर रहे है, शिल्पग्राम में राष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले में आगंतुक लोक कलाओं की प्रस्तुतियों का आनंद लेने के साथ-साथ दस्तकारों के हुनर को भी निहार रहे है.मेले में 100 से अधिक स्टॉल्स लगाई गई है.

इनमें राजस्थान सहित अन्य प्रान्तों के पुरस्कृत शिल्पियों एवं राष्ट्र स्तर पर पुरस्कृत शिल्पियों सहित डीसीएच के कार्ड धारक हस्तशिल्पियों द्वारा निर्मित कलात्मक हस्तशिल्प उत्पादों की प्रदर्शनी लगायी गई.शिल्पग्राम के मुख्य मंच पर प्रतिदिन शाम पांच बजे से होने वाली खास लोक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां मेले का केन्द्र बनी हुई है. राजस्थान के प्रमुख लोक कलाकारों द्वारा यहां आकर्षक प्रस्तुतियां दी जा रही है.

आपको बता दें कि लोकरंग के इस महोत्सव को लेकर कई दिनों से तैयारियां चल रही थी, वहीं देश के 26 राज्यों से कलाकार आ रहे हैं, जो अपनी मनमोहक प्रस्तुतियों से दर्शकों का मन मोहेंगे. वहीं कार्यक्रम की सारी तैयारी आखिरी दौर पर है, बता दें कि जवाहर कला केंद्र राजस्थान में कलाकारों के विकास और विस्तार का बड़ा सेंटर है, यहां से हजारों कलाकारों को तराशने का काम किया जाता है.  

ये भी पढ़ें- Kotputali: BJP के पटेल और कांग्रेस के यादव का खेल बिगाड़ने के लिए तैयार हैं सैनी और गोयल, जानें क्या है जनता का मूड

 

 

Trending news