राजस्थान: बलजीत यादव का बयान 6 फरवरी को फिर दौड़ लगाऊंगा, कहा- 'सरकार अंडर एस्टीमेट कर रही'
Advertisement

राजस्थान: बलजीत यादव का बयान 6 फरवरी को फिर दौड़ लगाऊंगा, कहा- 'सरकार अंडर एस्टीमेट कर रही'

बलजीत यादव ने सरकार से अपनी बात को बजट में पूरी करने की मांग रखते हुए कहा कि वह अपनी मांग की तरफ ध्यान दिलाने के लिए एक बार फिर सूर्योदय से सूर्यास्त तक राजधानी के सेंट्रल पार्क में दौड़ लगाएंगे.

राजस्थान: बलजीत यादव का बयान 6 फरवरी को फिर दौड़ लगाऊंगा, कहा- 'सरकार अंडर एस्टीमेट कर रही'

MLA Baljit Yadav statement​: बहरोड़ के विधायक बलजीत यादव ने विधानसभा में एक बार फिर बेरोजगारों का मुद्दा उठाया है. बलजीत यादव ने राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलते हुए कहा कि सरकार बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मुहैया कराए और साथ में स्थानीय लोगों को इसमें प्राथमिकता दी जाए. बलजीत यादव ने कहा कि जब दूसरे राज्यों में अपने यहां के स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता दी जा सकती है, तो राजस्थान में ऐसा क्यों नहीं हो सकता? बहरोड़ के विधायक बलजीत यादव ने सदन में लगभग हर सत्र में बहस में भाग लिया है और सवाल भी पूछे हैं. 

बलजीत यादव ने सरकार से अपनी बात को बजट में पूरी करने की मांग रखते हुए कहा कि वह अपनी मांग की तरफ ध्यान दिलाने के लिए एक बार फिर सूर्योदय से सूर्यास्त तक राजधानी के सेंट्रल पार्क में दौड़ लगाएंगे. इससे पहले भी बलजीत यादव सेंट्रल पार्क में 12 घंटे तक लगातार दौड़ लगा चुके हैं.

बलजीत यादव ने विधानसभा में कहा कि सरकार युवाओं और किसान के गुस्से को अंडर एस्टीमेट कर रही है, क्योंकि किसान के बच्चे बेरोजगार हैं, उनके पास बिजली, पानी नहीं है. उस गुस्से के बारूद के ढेर पर हम बैठे हैं. यादव ने कहा कि सरकार इस बजट में घोषणा करे ताकि बाहर के लोगों को राजस्थान में नौकरी नहीं मिले. 

ये भी पढ़ें- झुंझुनूं: बीडीके अस्पताल के डॉक्टरों के खिलाफ महिला पहुंची कलेक्टर के पास, बोली- दवा बाहर की लिखते है

22 स्टेट में राजस्थान का एक भी बेरोजगार सेलेक्ट नहीं होता. राज्यसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ने मुझे वादा किया था कि 90 से 100% सरकारी नौकरी में आरक्षण मिले और प्राइवेट में 60% आरक्षण मिले. यादव ने कहा कि राजस्थान का युवा अनाथ नहीं है, बंगाल में जाओ तो बांग्ला आनी जरूरी, बिहार में जाओ तो बिहारी भाषा और यही हाल अन्य राज्यों में हैं, तो फिर राजस्थान में स्थानीय को नौकरी क्यों नहीं. 

बलजीत यादव ने कहा कि अगर सरकार ने मेरी मांग नहीं मानी तो विधायक बलजीत यादव फिर से दौड़ लगाएगा. फिर भी सरकार ने हमारी बातों गंभीरता से नहीं लिया, तो ऐसा आंदोलन करूंगा कि सरकार ने कभी सोचा नहीं होगा. 

Trending news