Rajasthan News: गहलोत सरकार बिना गारंटी बांटेगी करोड़ों का बिजनेस लोन,अनुजा निगम हटाएगा गारंटर की शर्त
Advertisement

Rajasthan News: गहलोत सरकार बिना गारंटी बांटेगी करोड़ों का बिजनेस लोन,अनुजा निगम हटाएगा गारंटर की शर्त

Rajasthan News: राजस्थान के जो युवा बिजनेस करना चाह रह हैं, पर आर्थिक कमी के चलते नहीं कर पा रहे हैं, ऐसे युवाओं के लिए सरकार ने एक नई योजना का प्रबंध किया है,अब गहलोत सरकार बिना गारंटी 200 करोड़ रुपए का बिजनेस लोन बांटेगी. जानें बिजनेस लोन से जुड़ा खास बातें.

 

Rajasthan News: गहलोत सरकार बिना गारंटी बांटेगी करोड़ों का बिजनेस लोन,अनुजा निगम हटाएगा गारंटर की शर्त

Rajasthan News: राजस्थान में युवाओं के बिजनेस लोन के लिए गहलोत सरकार लोन देना शुरू कर दिया है.अनुजा निगम से कई कैटेगरी के युवाओं को लोन मिल सकता है.सामाजिक न्याय मंत्री टीकाराम जूली ने पोर्टल को लॉन्च किया.सबसे अहम बात ये है कि अब बिना गारंटी युवाओं को लोन मिलेगा.

पोर्टल से हटेगी बैंक गारंटी वाली शर्त

राजस्थान के युवाओं को बिजनेस लोन के लिए अब गारंटी की आवश्यकता नहीं होगी.अनुजा निगम से मिलने वाले लोन से इस शर्त हो हटा दिया है.सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस शर्त को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए.

दरअसल पोर्टल कार्यक्रम की लॉन्चिंग के दौरान सरकारी कर्मचारियों से मंत्री ने पूछा कि बैंक गारंटी की शर्त को हटाना चाहिए,तो जवाब में तमाम कर्मचारियों ने इस बात पर सहमति जताते हुए इस शर्त को हटाने की बात कही.इसके बाद मंत्री टीकाराम जूली ने तुरंत इस शर्त को पोर्टल से हटाने के आदेश दिए.राज्य सरकार इस योजना के जरिए 200 करोड़ रुपए का लोन बांटेगी.

इन्हे मिल सकेगा लोन

अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति,निशक्तजन,सफाई कर्मचारी, अन्य पिछड़ा वर्ग के लोग अनुजा निगम के पोर्टल पर आवेदन कर सकते है,जिसमें कुछ काम शुरू करने के लिए 50 हजार रूपए तक का लोन मिल सकेगा.सरकार इस योजना के जरिए 12 हजार से ज्यादा युवाओं को ऋण बांटेगी.

लोन की राशि बढाने की मांग उठी

पोर्टल लॉन्चिंग के दौरान ऋण की राशि,स्टाफ बढ़ाने की मांग उठी,जिस पर मंत्री टीकाराम जूली ने आश्वासन दिया कि जल्द ही सरकार इस पर विचार करेगी.इतना ही नहीं टीकाराम जूली ने ये भी कहा कि यदि हमारी सरकारी रिपीट होगी तो मैं तो सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री ही बनूंगा.लोगों को पानी-बिजली जैसे भारी विभाग की उम्मीद रहती है.लेकिन मैं जनता की सेवा के लिए फिर से यही विभाग रखूंगा.

ये भी पढ़ें- Rajendra Gudha: राजेंद्र गुढ़ा की लाल डायरी से विधानसभा में मचा हड़कंप,आखिर क्यों छीनी गई?

 

Trending news