Gold-Silver Price Today: नए साल पर आपके लिए खुशखबरी, सोना-चांदी खरीदने का मिला सुनहरा मौका, जानें आज का ताजा भाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1516769

Gold-Silver Price Today: नए साल पर आपके लिए खुशखबरी, सोना-चांदी खरीदने का मिला सुनहरा मौका, जानें आज का ताजा भाव

Gold-Silver Price Today: साल का आखिरी महीना चल रहा है. ऐसे में आप भी अगर सोना और चांदी खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार दाम बढ़ रहे हैं... 

सोना-चांदी

Gold-Silver Price Today: जैसे-जैसे मौसम में पारा लुढका है और ठंड बढ़ रही है, वैसे ही कल शाम को सोने के दाम में भी ठंडक देखने को मिली. कल उम्मीद जताई जा रही थी कि सोना अपने ऑलटाइम हाई रिकॉर्ड को तोड़ देगा पर ऐसा कुछ नहीं हुआ. राहत की बात है कि सोना सातवें आसमान से लुढ़क चुका है. 

साथ ही अगर आप भी सोने और चांदी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो, आपके लिए अच्छी और जरूरी खबर है. सोने और चांदी के दाम पिछले कई दिनों से लगातार तेजी से भाग रहे थे पर अब जाकर इस पर ब्रेक लगा है. कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन गुरुवार को सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में बड़ी गिरावट दर्ज की गई.

इस तरह गुरुवार को 24 कैरेट वाला सोना 346 रुपया सस्ता होकर 55796 रुपए प्रति 10 ग्राम, 23 कैरेट वाला सोना 344 महंगा सस्ता होकर 55573 रुपए, 22 कैरेट वाला सोना 317 रुपया सस्ता होकर 51109 रुपए, 18 कैरेट वाला सोना 260 रुपया सस्ता होकर 41847 रुपए और 14 कैरेट वाला सोना 202 रुपये सस्ता होकर 32641 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ. 

साथ ही बता दें कि शर्राफा बाजार के जानकारों की मानें तो अभी सोने और चांदी के दामों में बढ़ोतरी का दौर जारी रह सकता है. इस गिरावट के बाद सोना फिलहाल अपने ऑलटाइम हाई से करीब 404 रुपए प्रति 10 ग्राम रुपए सस्ता बिका रहा है. 

आपको बता दें कि सोने ने अगस्त 2020 में अपना ऑलटाइम हाई बनाया था. उस वक्त सोना 56200 रुपए प्रति दस ग्राम के स्तर तक चला गया था. वहीं चांदी अपने उच्चतम स्तर से करीब 12302 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ता मिल रहा है. अब उम्मीद जताई जा रही है कि सोने के दाम और नीचे गिरेंगे.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news