राजस्थान: JJM में 900 करोड़ के भ्रष्टाचार पर प्रशासनिक अफसरों,मंत्री ओएसडी से ED कर सकती पूछताछ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1894451

राजस्थान: JJM में 900 करोड़ के भ्रष्टाचार पर प्रशासनिक अफसरों,मंत्री ओएसडी से ED कर सकती पूछताछ

राजस्थान न्यूज: जेजेएम में 900 करोड़ के भ्रष्टाचार पर प्रशासनिक अफसरों,चीफ इंजीनियर,मंत्री ओएसडी से ईडी कर पूछताछ कर सकती है.

राजस्थान: JJM में 900 करोड़ के भ्रष्टाचार पर प्रशासनिक अफसरों,मंत्री ओएसडी से ED कर सकती पूछताछ

जयपुर न्यूज: जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार पर ED की नजर तेज हो गई है.सूत्रों के मुताबिक अब जल्द ही पीएचईडी इंजीनियर्स से ईडी पूछताछ कर सकती है.इससे पहले ईडी ने तीन इंजीनियर्स से पूछताछ की थी.

चीफ इंजीनियर्स,मंत्री के ओएसडी हो सकती पूछताछ

राजस्थान के जल जीवन मिशन में 900 करोड़ के भ्रष्टाचार पर ईडी की नजरे और तेज हो गई है.प्रवर्तन निदेशालय प्रशासनिक अफसरों के साथ साथ इंजीनियर्स को भी पूछताछ के लिए बुला सकता है.इरकॉन कंपनी के नाम पर दो फर्मों को करोड़ों के टैंडर देने के मामले में ईडी कार्रवाई आगे बढ़ रही है.सूत्रों की माने तो जलदाय विभाग के चीफ इंजीनियर केडी गुप्ता,चीफ इंजीनियर स्पेशल प्रोजेक्ट दिनेश गोयल और जलदाय मंत्री महेश जोशी के ओएसडी एक्सईएन संजय अग्रवाल को जल्द पूछताछ के लिए बुला सकती है.

सूत्र ये बता रहे है कि 3 अक्टूबर को ईडी ने एक इंजीनियर को पूछताछ के लिए नोटिस दिया है.क्योंकि इस्कॉन के नाम पर जल जीवन मिशन में ही नहीं बल्कि शहरी योजनाओं में भी फर्जी दस्तावेजों के जरिए काम दिया था.गणपति और श्री श्याम फर्म ने फर्जी प्रमाण पत्र देकर टैंडर हासिल किए थे.

8.82 करोड़ की नकदी,सोना जब्त

ईडी ने अब तक मंत्री महेश जोशी के करीबी कारोबारी संजय बड़ाया,जल जीवन मिशन चीफ इंजीनियर RK मीणा जयपुर वृत SE आरसी मीणा,ओपी विश्वकर्मा से पूछताछ की जा चुकी है.ईडी ने इस मामले में अब तक 8.82 करोड़ की नकदी,सोना जब्त किया है.तलाशी अभियान के दौरान 9किलो जब्त किया.प्रवर्तन निदेशालय ने कई बैंक लॉकर्स से सोने की ईटे बरामद की थी.

ईडी की कार्रवाई में और हो सकते खुलासे

ईडी ने छापेमारी के दौरान पूर्व आरएएस अधिकारी अमिताभ कौशिक के घर से 1.50 करोड़ और सोने की ईट बरामद की थी,वहीं प्रोपर्टी व्यवसायी कल्याण सिंह के घर से 1 करोड़ की राशि बरामद की थी.ऐसे में अब देखना होगा कि ईडी की जांच में और कितने खुलासे होते है.

ये भी पढ़िए

राजस्थान: अब क्रेन की जरूरत नहीं, व्हाइट लाइन के बाहर खड़े वाहनों के व्हील लॉक  

जयपुर न्यूज: मंत्री महेश जोशी की सद्बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ, जानिए वजह

जयपुर न्यूज:जानिए कौन हैं राजस्थान यूनिवर्सिटी की नवनियुक्त कुलपति 

उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का विपक्ष पर बड़ा हमला, नाम लिए बगैर कहा—कुछ लोगों का हाजमा गड़बड़ हो जाता है

Trending news