Jaipur Crime:अपहरणकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर की रेकी, पैसा मिलने की थी पूरी उम्मीद, इसलिए रची प्लानिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1681205

Jaipur Crime:अपहरणकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर की रेकी, पैसा मिलने की थी पूरी उम्मीद, इसलिए रची प्लानिंग

जयपुर में अज्ञात व्यक्ति एक सिल्वर कलर की कार में शिव मन्दिर के सामने से शाम करीब 6-7 बजे के लगभग उसका अपहरण कर ले गये और अपहरण करने वाले लोग अब उसके भाई को छोड़ने के बदले 3 लाख रुपये की फिरौती की मांग की और फिरौती नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दे रहे थे.

Jaipur Crime:अपहरणकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर की रेकी, पैसा मिलने की थी पूरी उम्मीद, इसलिए रची प्लानिंग

Jaipur News: राजधानी जयपुर में अपरहण का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें अपहृत के बारे में अपहरणकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर रैकी करी और फिर पूरे फिल्मी अंदाज में किडनैपिंग को प्लान किया. लेकिन बदमाश जयपुर पुलिस के हत्थे चढ़ गए. 

फिल्मी अंदाज में किडनैपिंग 

डीसीपी ईस्ट ज्ञानचन्द यादव ने बताया कि शिकायतकर्ता रुपेन्द्र मीना ने बताया कि उसका छोटा भाई पुष्पेन्द्र मीना जो किराये से इंडिया गेट शताब्दी नगर सांगानेर के पास रहता है वो 27 अप्रैल को मकान मालिक के लड़के धनराज मीणा के साथ गोवर्धन नगर, सांगानेर में आया था तभी उसको तीन-चार अज्ञात व्यक्ति एक सिल्वर कलर की कार में शिव मन्दिर के सामने से शाम करीब 6-7 बजे के लगभग उसका अपहरण कर ले गये और अपहरण करने वाले लोग अब उसके भाई को छोड़ने के बदले 3 लाख रुपये की फिरौती की मांग की और फिरौती नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दे रहे थे.

3 लाख रुपये की फिरौती की मांग 

अपहरण की इस गुत्थी को सुलझाने के लिए डीसीपी ईस्ट ने एक स्पेशल टीम गठित की. पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए और आस-पास के पड़ोसियों से पूछताछ की गई तो सामने आया कि एक गाड़ी जिसमें 3-4 अज्ञात व्यक्ति आये और युवक का अपहरण कर ले गये.

आरोपी अपहत युवक के फोन से ही व्हाटसअप कॉल कर फिरौती की रकम की मांग कर रहे थे. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि अपहर्ता को अपहरणकर्ता रिंग रोड की तरफ ले गए है. पुलिस टीमों द्वारा रातभर रिंग रोड के आस-पास के इलाकों में पूछताछ और तलाश की जा रही थी, बाद में आरोपीयों को लगा कि पुलिस उन तक पहुंच सकती है इसलिए वो अपहर्ता को रिंग रोड की तरफ छोड़कर चले गये जिसको पुलिस ने अपने कब्जे में लिया.

अपहृत युवक से वारदात के बारे में पूछा तो उसने पुलिस को बताया एक कार में सवार 4 व्यक्ति उसको गौरवन नगर से अपहरण कर ले गये और उसे निवाई टोंक की तरफ ले गये.आरोपियों ने शराब पी रखी थी और रात भर पुष्पेंद्र के साथ मारपीट की और पैसों की डिमांड करते रहे. उसके बाद 2 लड़के और आये उन्होंने भी पुष्पेंद्र के साथ मारपीट की जिनमें से 2 लोगों ने अपना मुंह ढका हुआ था, इनमें से आरोपी जब एक-दूसरे का नाम ले रहे थे जिनमें एक का नाम कमल चनानी, पंजाबी, त्रिलोक और राकेश गिरी के नाम पुष्पेंद्र ने सुने.

अपहर्ता के बताये मुताबिक आरोपियों के बारे में जानकारी करने पर पता चला कि आरोपी आस-पास के ही रहने वाले थे। जिनकी पहचान की गई तो अपहरण की वारदात में 7 व्यक्तियों के शामिल होने की जानकारी मिली जिनके नाम 1. वीरेन्द्र गुर्जर 2. श्योपाल उर्फ शिवपाल गुर्जर 3. राकेश गिरी 4. गौरव पंजाबी 5. त्रिलोक जांगिड 6. कमल चनानी 7. सागर हैं.

पुलिस द्वारा लगातार दिन-रात दबिश

जिनमें से पुलिस द्वारा लगातार दिन-रात आरोपियों के घर पर दबिश दी. जिसके बाद राकेश गिरी, त्रिलोक जांगिड़, कमल चनानी को पूरे मामले में वांटेड होने पर गिरफ्तार किया गया है और अपहरण में इस्तेमाल किए गए वाहन को भी पुलिस ने जब्त किया है.

ये भी पढ़ें- Ajmer News: मां ने बेटी के सिर पर कुल्हाड़ी मारकर की हत्या, बोली- जीने नहीं दूंगी

गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि अपहर्ता टिपिंग लाईन का काम करता है और आये दिन इंस्टा और व्हाट्सप पर महंगी महंगी गाड़ी, मोबाईल का स्टेटस लगाता रहता था तो उन्होंने सोचा कि इसके पास बहुत पैसे है इसको उठा लेते हैं और इसको धमकाकर पैसे ले लेते हैं, और इसीलिये हम इसके ही नम्बर से पैसे लाने के लिये व्हाट्सप पर कॉल करवा रहे थे ताकि पैसे भी आ जायें और हमारी पहचान भी पता नहीं चल सके. हमें यह नहीं पता कि हम पकड़े जाएंगे. पूरे मामले में फरार चल रहे आरोपियों की तलाश जारी है. शुरुआती जानकारी में सामने आया है कि आरोपी शातिर किस्म के अपराधी हैं, जिनका पूर्व में भी आपराधिक रिकॉर्ड है.

Trending news