Rajasthan BJP Candidate List : राजस्‍थान उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने खोले पत्‍ते, 6 सीटों पर प्रत्‍याशियों के नाम का ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2480256

Rajasthan BJP Candidate List : राजस्‍थान उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने खोले पत्‍ते, 6 सीटों पर प्रत्‍याशियों के नाम का ऐलान

राजस्थान में होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने 6 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इनमें सलूंबर से शांता देवी मीणा, देवली उनियारा से राजेंद्र गुर्जर, झुंझुनूं से राजेंद्र भांबू, रामगढ़ से सुखवंत सिंह, खींवसर से रेवंत राम डांगा और दौसा से जगमोहन मीणा शामिल हैं.

Rajasthan BJP Candidate List : राजस्‍थान उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने खोले पत्‍ते, 6 सीटों पर प्रत्‍याशियों के नाम का ऐलान
Jaipur News: राजस्थान में होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने 6 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इनमें सलूंबर से शांता देवी मीणा, देवली उनियारा से राजेंद्र गुर्जर, झुंझुनूं से राजेंद्र भांबू, रामगढ़ से सुखवंत सिंह, खींवसर से रेवंत राम डांगा और दौसा से जगमोहन मीणा शामिल हैं. नामांकन प्रक्रिया 18 अक्टूबर से शुरू हुई और 25 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल किए जा सकते हैं. इसके बाद मतदान 13 नवंबर को और मतगणना 23 नवंबर को होगी.
 

राजस्थान में होने वाले उपचुनाव के उम्मीदवारों की घोषणा
राजस्थान में होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जिसमें दौसा से जगमोहन मीणा का नाम सबसे चौंकाने वाला है. वह कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा के छोटे भाई हैं और राजस्थान प्रशासनिक सेवा में थे. रिटायर होने के बाद से वे राजनीति में सक्रिय हैं. सलूंबर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने सुहानुभूति कार्ड खेला है, जहां दिवंगत विधायक अमृतलाल मीणा की पत्नी शांता देवी मीणा को टिकट दिया गया है ¹. इसके अलावा, झुंझुनूं से राजेंद्र भांबू, देवली-उनियारा से राजेंद्र गुर्जर, खींवसर से रेवंत राम डांगा, और रामगढ़ से सुखवंत सिंह को टिकट दिया गया है.

 

 
राजस्थान में होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. झुंझुनूं से राजेंद्र भांबू, देवली-उनियारा से राजेंद्र गुर्जर और खींवसर से रेवंत राम डांगा को टिकट दिया गया है. राजेंद्र भांबू ने पहले भाजपा के जिला महामंत्री और उपाध्यक्ष के रूप में काम किया है. राजेंद्र गुर्जर पूर्व विधायक हैं और हरीश मीना के सांसद बनने से खाली हुई सीट पर चुनाव लड़ेंगे. रेवंत राम डांगा ने पिछले चुनाव में हनुमान बेनीवाल को कड़ी टक्कर दी थी और इस बार फिर से भाजपा ने उन पर भरोसा जताया है.
 
 
 
<iframe frameborder="0" height="444" scrolling="no" src="https://zeenews.india.com/hindi/web-stories/india/rajasthan/a-p-j-abdul-..." width="333"></iframe>
 
 
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news