Rajasthan Breaking News:आईएनए सोलर ने लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ की सोलर पार्टनर्शिप,प्रदेश को मिलेगा सौर ऊर्जा में बढ़ावा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2151961

Rajasthan Breaking News:आईएनए सोलर ने लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ की सोलर पार्टनर्शिप,प्रदेश को मिलेगा सौर ऊर्जा में बढ़ावा

Rajasthan Breaking News:इंसोलेशन एनर्जी लिमिटेड (आईएनए सोलर) ने घोषणा की है कि उनकी कंपनी टी-20 सीजन 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम की साथ ऑफिशयल सोलर पार्टनर के रूप में जुड़ी है.

Jaipur News

Rajasthan Breaking News:इंसोलेशन एनर्जी लिमिटेड (आईएनए सोलर) ने घोषणा की है कि उनकी कंपनी टी-20 सीजन 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम की साथ ऑफिशयल सोलर पार्टनर के रूप में जुड़ी है. सौर ऊर्जा के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए यह एक रणनीतिक साझेदारी आगामी वर्ष में बहुत कारगर साबित होगी . आईएनए सोलर और लखनऊ सुपर जायंट्स टी-20 पार्टनरशिप का शुभारंभ उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री माननीय श्री बृजेश पाठक जी द्वारा लखनऊ में किया गया.

इसी अवसर पर के आईएनए सोलर चेयरमैन श्री मनीष गुप्ता ने बताया कि "लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ टी-20 साझेदारी हमारे माननीय प्रधानमंत्री द्वारा वर्ष 2070 तक देश में नेट जीरो उत्सर्जन को प्राप्त करने में एक कारगर कदम साबित होगा. अक्षय ऊर्जा के उपयोग को अधिक से अधिक बढ़ावा देकर प्रदुषण को कम करने में यह एक उपयोगी कदम साबित होगा.

आईएनए सोलर पैनल राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मानकों IEC,ALMM एंड BIS द्वारा मान्यता प्राप्त हैं और कंपनी देश की लगभग सभी सौर परियोजनाओं जैसे की जल जीवन मिशन, कुसुम A / B / C , घरेलु रुफ टॉप , बीएसएनएल इत्यादि में अपनी भागीदारी निभा कर मेक इन इंडिया मिशन को प्रमोट कर रही है.

कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री विकास जैन ने बताया की सौर ऊर्जा के प्रचार एवं प्रसार को छोटे से छोटे शहरों एवं गाँवो तक पहुचाने के इस अभियान में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के साथ मिलकर आईएनए सोलर पुरे जोश के साथ काम करेगा.

आईएनए के सोलर पेनल्स सभी तरह की उपयोगिताओं के साथ किफायती दरों पर बाजार में उपलब्ध है एवं उच्च दक्षता के साथ बिजली की आपूर्ति करने में सक्षम है.

आईएनए सोलर BSE - SME बोर्ड पर सूचीबद्ध है एवं भारत की प्रतिष्ठ सोलर पैनल निर्माता कंपनी के रूप में स्थापित है. कंपनी की वर्तमान में 2 मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स जयपुर में स्थित है जिनकी संयुक्त उत्पादन क्षमता 950 मेगावाट है जो की आगामी वर्षो में बढ़ कर 3 गीगावाट हो जायेगी एवं सोलर सेल 1.2 गीगावॉट क्षमता की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट् को जल्द ही स्थापित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:Bhilwara Accident News:सामूहिक विवाह सम्मेलन लौट रही बस हुई हादसे का शिकार,40 से ज्यादा घायल

Trending news