Rajasthan Breaking News: दीया कुमारी का बड़ा तोहफा,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका बन सकती हैं अविवाहित महिला
Advertisement

Rajasthan Breaking News: दीया कुमारी का बड़ा तोहफा,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका बन सकती हैं अविवाहित महिला

Rajasthan Breaking News: राजस्थान के उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने राज्य में अविवाहित महिलाओं को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका बनने के नियम चयन शर्तों में संशोधन को स्वीकृति दी है.अविवाहित महिलाओं को भी इस क्षेत्र में अवसर देने की पहल की गई है.

Diya Kumari

Rajasthan Breaking News: राजस्थान के उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने राज्य में अविवाहित महिलाओं को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका बनने के नियम चयन शर्तों में संशोधन को स्वीकृति दी है.उप मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन अनुसार महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य में पहली बार ऐतिहासिक निर्णय लिया गया है.

जिसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों के आवेदन करने के लिए सभी महिलाएं पात्र होंगी. इसके लिए चयन शर्तों में संशोधन किया गया है.महिला एवं बाल विकास शासन सचिव कृष्ण कुणाल ने बताया कि उप मुख्यमंत्री के द्वारा आंगनबाड़ी मानदेय कर्मियों की चयन शर्तों में संशोधन की स्वीकृति देकर अविवाहित महिलाओं को भी इस क्षेत्र में अवसर देने की पहल की गई है.

दीया कुमारी ने साथिनों को भी दिया उपहार

महिला एवं बाल विकास शासन सचिव कृष्ण कुणाल ने बताया कि उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने राज्य में जो साथिन 2 वर्ष से कार्य अनुभव रखती हैं.उन महिलाओं को भी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के आवेदन करने पर अनुभव में वरीयता दी जाने को स्वीकृति दी है.इसके लिए उन्हें बोनस में चार अंक दिए जाएंगे, जो उनका चयनित होना.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता,सहायिका व साथिनों के मानदेय में 10 प्रतिशत वृद्धि

महिला एवं बाल विकास शासन सचिव कृष्ण कुणाल ने बताया कि उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका और साथिनों के मानदेय में भी 10 प्रतिशत की वृद्धि को स्वीकृति दी है. बढ़ा हुआ 10 प्रतिशत मानदेय अप्रैल माह से शुरू वित्तीय वर्ष में मिलना शुरू हो जाएगा.

यह भी पढ़ें:Jhunjhunu News:चोरों ने सूने मकान को बनाया निशाना,लाखों के सामान पर किया हाथ साफ

Trending news