राजस्थान में अक्टूबर में फिर होगी बारिश! अब बढ़ेगी ठंड, मिलेगी गर्मी से निजात!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1900872

राजस्थान में अक्टूबर में फिर होगी बारिश! अब बढ़ेगी ठंड, मिलेगी गर्मी से निजात!

 राजस्थान में अब सुबह और शाम मौसम का मिजाज बदलने लगा है. मौसम विभाग की माने तो अगले 4 से 5 दिनों में राजस्थान का औसत तापमान 39 से 25 डिग्री के आसपास रह सकता है.

राजस्थान में अक्टूबर में फिर होगी बारिश! अब बढ़ेगी ठंड, मिलेगी गर्मी से निजात!

Rajasthan Weather: राजस्थान में अब सुबह और शाम मौसम का मिजाज बदलने लगा है. मौसम विभाग की माने तो अगले 4 से 5 दिनों में राजस्थान का औसत तापमान 39 से 25 डिग्री के आसपास रह सकता है. वहीं अगले 24 घंटे के दौरान दक्षिण पश्चिम राजस्थान के भरतपुर, प्रतापगढ़, बारां, डूंगरपुर, अलवर, भीलवाड़ा सहित अन्य कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है.

दरअसल मानसून की विदाई के बाद अब मौसम के मिजाज में धीरे-धीरे गुलाबी ठंड घुलती जा रही है और इसी के साथ ही सुबह और शाम के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. प्रदेश में 8 अक्टूबर तक 11 जिला में हल्की बारिश का अनुमान जताया जा रहा है. इनमें जयपुर, भरतपुर, अलवर, सवाई माधोपुर, कोटा, झालावाड़, बारां, बूंदी, उदयपुर और डूंगरपुर शामिल है.

गौरतलब है कि जहां दिन में तेज धूप का सामना करना पड़ रहा है, तो वहीं सुबह और शाम लोगों को गुलाबी ठंडक का एहसास हो रहा है. प्रदेश कई इलाकों में सामान्य से अधिक तापमान भी दर्ज किया जा रहा है. हालांकि एक बार फिर बारिश का दौरा शुरू होने से तापमान में गिरावट दर्ज होगी. जिससे प्रदेश में सर्दी का प्रभाव पड़ेगा और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी.

वही मौसम विभाग के माने तो सितंबर के दूसरे सप्ताह में 12 और 13 अक्टूबर के बीच कुछ जिला में हल्की बारिश हो सकती है जिससे ठंड का एहसास और बढ़ेगा साथी पोस्ट मानसून और वेस्टर्न डिस्टरबेंस से होने वाली बारिश भी राजस्थान में सामान्य से अधिक होने की संभावना है इसका असर राजस्थान के पश्चिमी और उत्तरी भाग में देखने को मिल सकता है

ये भी पढ़ें- 

PM Modi Jodhpur Visit: फिर आ रहे पीएम मोदी, 5 अक्टूबर को जोधपुर को देंगे ये बड़ी सौगात

मंत्री ममता भूपेश को उनके ही गढ़ सिकराय में ही दिखाए काले झंडे, कहा- ममता भगाओ सिकराय बचाओ

Trending news