Railway Recruitment 2022: रेलवे में राजस्थान के 10वीं पास युवाओं को मिलेगी नौकरी, 17 दिसंबर तक करें आवेदन
Advertisement

Railway Recruitment 2022: रेलवे में राजस्थान के 10वीं पास युवाओं को मिलेगी नौकरी, 17 दिसंबर तक करें आवेदन

Railway Recruitment 2022: राजस्थान समेत देश के अन्य युवा यदि भारतीय रेल में अपनी सेवाएं देने के लिए तैयार हैं, तो यह उनके लिए बेहतर मौका हो सकता है. दरअसल ये होता है कि आपके पास योग्यता न होने पर आप आवेदन करने से ही दूर हो जाते हैं, लेकिन  रेलवे में 2,521 पदों पर जो भर्ती निकली है इसके लिए योग्यता सिर्फ 10वीं पास है. 

 

फाइल फोटो.

Railway Recruitment 2022,wcr.indanrailways.gov.in: राजस्थान के युवाओं के लिए भारतीय रेल ने एक बेहतर मौका दिया है. दरअसल भारतीय रेल ने 2521 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया जारी की है. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 दिसंबर रखी गई है. उम्मीदवार आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट wcr.indanrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

खास बात यह है कि इन पदों के लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है, यदि आप 10वीं पास हैं और आपकी उम्र 15 वर्ष से 24 वर्ष तक है तो आप आवेदन कर सकते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि आपको इन पदों पर चयन के लिए परीक्षा नहीं देनी पड़ेगी. कक्षा 10 में प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर ही उम्मीदवार का चयन किया जाएगा. 

ये योग्यताएं होना भी है जरूरी
भारतीय रेल के 2,521 पदों पर जारी भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवार को कक्षा 10 में न्यूनतम 50 फीसदी अंकों से पास होना जरूरी है. साथ ही किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई उत्तीर्ण होना भी जरूरी है. आयु की गणना 1 मई 2022 को आधार मानकर की जाएगी. आरक्षित कोटे से आने वाले उम्मीदवारों का छूट भी दी जाएगी. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइ है. आवेदन करने के लिए wcr.indanrailways.gov.in पर जाकर विजिट करके आवेदन कर सकते हैं.

ये भी देखें- Job news : राजस्थान के इस विभाग में निकली बंपर भर्ती , आवेदक ऐसे करें अप्लाई

 

Trending news