Rahu Gochar 2023: कुंडली में राहु गोचर से मेष, वृषभ, कन्या और मकर राशि पर पड़ेगा बुरा प्रभाव, शुरू करें ये आसान उपाय
Advertisement

Rahu Gochar 2023: कुंडली में राहु गोचर से मेष, वृषभ, कन्या और मकर राशि पर पड़ेगा बुरा प्रभाव, शुरू करें ये आसान उपाय

Rahu Gochar 2023: राहु ग्रह (Rahu Planet) को ज्योतिष शास्त्र में पाप ग्रह (Pap Grah) भी कहा जाता है. ऐसा इसलिए है, क्योंकि जिस व्यक्ति की कुंडली में राहु ताकतवर स्थिति में होते है, उस राशि को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

 

Rahu Gochar 2023: कुंडली में राहु गोचर से मेष, वृषभ, कन्या और मकर राशि पर पड़ेगा बुरा प्रभाव, शुरू करें ये आसान उपाय

Rahu Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) में राशियों में बदलाव को बहुत ही अहम माना जाता है. बता दें कि सभी ग्रह (Planet) एक निश्चित समय के बाद राशि बदलते हैं. जिसका असर सभी राशियों पर पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों रूपों में पड़ सकता है. बता दें, कि पाप ग्रह (Sin Planet) कहे जाने वाले राहु ग्रह (Rahu Grah) 30 अक्टूबर 2023 को मीन राशि (Pisces zodiac sign) में गोचर (Gochar) करेंगे. जिसका अच्छा और बुरा असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. इस दौरान में कुछ राशियों को फायदा होगा और कुछ राशियों को इससे होने वाली समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

इन राशियों पर पड़ सकता है राहु ग्रह का अशुभ प्रभाव (Rahu Gochar 2023 Zodiac Effect)

ज्योतिष के जानकार राहु को पापी ग्रह मानते हैं. यह हर वक्त उल्टी दिशा में घूमता है. इसके अलावा साथ ही इसके अशुभ प्रभाव के कारण जातकों को पारिवारिक, मानसिक, आर्थिक, फिजिकल परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं. अक्टूबर महीने में होने वाले राहु गोचर (Rahu Gochar) की वजह से चार राशियां ऐसी हैं जिनको कुछ बड़ी परेशानियां हो सकती है. इनमें मेष राशि (Aries), वृषभ राशि (Taurus), कन्या राशि (Virgo) और मकर राशि (Capricorn) शामिल हैं. तो जानते हैं इन राशियों के जातकों को कौन से ऐसे उपाया करने हैं, जिससे राहु ग्रह का अशुभ असर ना पड़े.

ये हैं राशियों में राहु ग्रह से बचाव के उपाय (Rahu Ke Upay)

  • कुंडली में राहु (Rahu) को ताकतवर करने के लिए जातकों को रोजाना कौवे या कबूतर को 7 प्रकार के अनाज मिलाकर खिलाना चाहिए. इससे कुंडली में राहु ताकतवर होता है.
  • जानकार बताते हैं कि राहु को मजबूत करने के लिए यह याद रखना चाहिए कि घर में स्टील के बर्तनों में गंदगी इकट्ठा ना हो. इसके साथ साथ ही घर के वायव्य दिशा (Northwest Direction) यानि कि उत्तर-पश्चिम दिशा में लाल कलर का झंडाफहराएं.
  • राहु को ताकतवर करने के लिए राहु यंत्र (Rahu Yantra) की स्थापित करें. इसके अलावा राहु के मंत्रों (Rahu Mantra) का जाप जरूर करें. इसके अतिरिक्त अमावस्या (Amawasya) के दिन आधी रात को पीपल पेड़ के नीचे दीया जलाएं.
  • अपनी कुंडली में राहु ग्रह (Rahu planet) को ताकतवर बनाने के लिए इष्ट देवी-देवताओं का पूजन करें. इसके अलावा राहु स्तोत्र (Rahu Stotra) और राहु कवच (Rahu Kavach) का रोजाना पाठ करें.

    ये भी पढ़ें...

    Chandra Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के बाद मई में लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इतने वक्त तक रहेगा सूतक काल

    RCB vs KKR Dream11 Prediction: IPL में विराट कोहली की RCB और नितीश राणा की KKR आज होंगी आमने-सामने, जानिए अपनी ड्रीम-11

Trending news