प्रधानमंत्री का काले जादू वाला भाषण उनके डर और घबराहट को दिखाता है- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1303903

प्रधानमंत्री का काले जादू वाला भाषण उनके डर और घबराहट को दिखाता है- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है लेकिन भाजपा कभी भी देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का नाम नहीं लेती. सबसे पहले 1929 में लाहौर में रावी नदी के तट पर जवाहर लाल नेहरू ने ही तिरंगा फहराया था.

प्रधानमंत्री का काले जादू वाला भाषण उनके डर और घबराहट को दिखाता है- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

Jaipur: 15 अगस्त के मौक़े पर जयपुर में आज़ादी की गौरव यात्रा के समापन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आक्रामक अंदाज़ में नजर आए. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी निसाना साधा.
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है लेकिन भाजपा कभी भी देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का नाम नहीं लेती. सबसे पहले 1929 में लाहौर में रावी नदी के तट पर ही जवाहर लाल नेहरू ने तिरंगा फहराया था. उन्होंने कहा था कि भले ही जान चली जाए लेकिन तिरंगा नहीं झुकने दिया जाएगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि गुजरात मॉडल के जरिए देश को धोखा दिया गया. इसकी शुरुआत लालकृष्ण आडवाणी ने की थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बन गये. आज मोदी को गुजरात मॉडल नहीं राजस्थान मॉडल अपनाने की ज़रूरत है.

मुख्यमंत्री ने कहा प्रधानमंत्री को बड़ा दिल देखना चाहिए. हमारी उनसे कोई लड़ाई नहीं है. विचारधारा की लड़ाई है. देश में आज़ादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर वह एक अच्छा संदेश दे सकते थे, ताकि युवाओं में देश के नागरिकों में अच्छा संदेश जाता है. हिंसा और नफरत का माहौल खत्म करने में मदद मिलती. खाली नारों से जुमलों से देश नहीं चलता. भूखे पेट को रोटी की जरूरत होती है.

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में संघ पर भी तीखे प्रहार किए. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरदार पटेल ने संघ पर प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन इस शर्त पर ही प्रतिबंध हटाया गया था कि वो राजनीतिक गतिविधियों में भाग नहीं लेंगे. आज जो वे कर रहे हैं ये सबके सामने हैं. वो देश को हिंदू राष्ट्र बनाना चाहते हैं लेकिन धर्म के नाम पर जो देश बने हैं उनका अंजाम सबके सामने हैं. उन्हें अगर वाकई हिन्दू समाज को एकजुट करना है तो सोसाइटी में समाज में छुआछूत और जातिवाद खत्म करना चाहिए. उन्हें दलित के घर जाकर उनके साथ बैठकर खाना खाना चाहिए, ताकि समाज में सोसाइटी में संदेश जाए है.

मुख्यमंत्री ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि आप लोग केजरीवाल के झांसे में मत आइए. भारतीय जनता पार्टी भले ही कांग्रेस की विचारधारा को पसंद नहीं करती हो, लेकिन फिर भी उन्होंने गांधी और सरदार पटेल को अपना लिया. केजरीवाल ने राजनीति के लिए महात्मा गांधी को ही हटा दिया है. भगत सिंह को जगह देते हैं अम्बेडकर की तस्वीर लगाते हैं, अच्छी बात है लेकिन गांधी को पूरी दुनिया मानती है, उनकी तस्वीर हटाने का मतलब है कि इस तरह की राजनीति कर केजरीवाल राष्ट्रीय नेता बनना चाहते हैं.

मुख्यमंत्री ने पार्टी के नेताओं कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि आज का दौर सोशल मीडिया और आइटी का दौर है. सभी लोग इस प्लेटफॉर्म पर सक्रिय रहें. उन्हें और PCC चीफ सहित पार्टी के नेताओं को फॉलो करें. राहुल गांधी के हाथ मजबूत करें, क्योंकि देश में अगर कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबला कर सकता है तो राहुल गांधी हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा जिस तरीके से दिल्ली में महंगाई के मुद्दे पर राहुल गांधी  और प्रियंका गांधी ने जो संघर्ष की क्षमता दिखाई है, उससे PM मोदी सहित पूरी केंद्र सरकार डरी हुई है. यही वजह है कि प्रधानमंत्री ने 8 सालों में पहली बार काले जादू वाला अपना सबसे खराब भाषण दिया है. ये भाषण उनके डर और घबराहट को दर्शाता है.

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal : आज सोमवार को सिंह, दोस्तों के साथ बिताएंगे दिन, तुला को अपने ही नुकसान पहुंचाएंगे

ये भी पढ़ें : इस इंडियन क्रिकेटर की पत्नी ने पीएम मोदी से की अपील- कहा इंडिया का नाम चेंज कर दो

Trending news