बगरू में पुलिस मित्र योजना की बैठक, एसीपी अनिल शर्मा ने की समीक्षा
Advertisement

बगरू में पुलिस मित्र योजना की बैठक, एसीपी अनिल शर्मा ने की समीक्षा

बगरू कस्बे की रात्रि गश्त व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने के उद्देश्य से वाटिका सिटी स्थित एसीपी कार्यालय पर बगरू पुलिस थाने की पुलिस मित्र टीम के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की. 

बगरू में पुलिस मित्र योजना की बैठक, एसीपी अनिल शर्मा ने की समीक्षा

Bagru: राजस्थान के बगरू के नए सहायक पुलिस आयुक्त अनिल शर्मा कार्यभार संभालते ही एक्शन मोड़ में नजर आए. बगरू कस्बे की रात्रि गश्त व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने के उद्देश्य से वाटिका सिटी स्थित एसीपी कार्यालय पर बगरू पुलिस थाने की पुलिस मित्र टीम के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की. 

एसीपी अनिल शर्मा ने ही बगरू एसएचओ रहते हुए बगरू में पुलिस मित्र योजना को मूर्तरूप देने का काम किया था. बैठक के दौरान पुलिस मित्रों से रात्रि गश्त के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों, सुरक्षा, सुविधा सहित अनेक विषयों को लेकर विचार-विमर्श किया. 

रात्रि गश्त को और अधिक प्रभावी ढंग से किया जा सके इस पर भी सुझाव दिए गए. साथ ही, व्यापार मंडलों से बाजारों में रात्रि में सुरक्षा गार्ड तैनात करने के लिए सहयोग लेने का निर्णय हुआ. बगरू कस्बे के विगत 5 वर्षो से पुलिस मित्र टीम के सदस्य नियमित रात्रि गश्त के अलावा विभिन्न सामाजिक, धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान और आवश्यकता पड़ने पर कानून व्यवस्था बनाए रखने में बिना किसी वेतन के पुलिस का सहयोग करती रही है. 

बैठक के दौरान बगरू थानाधिकारी विक्रम सिंह चारण ने भी पुलिस मित्र टीम को सतर्कता और सुरक्षा के साथ रात्रि गश्त करने के सुझाव दिए. इस दौरान पुलिस मित्रों की ओर से व्यवस्थाओं में सुधार रात्रि गश्त के दौरान आ रही समस्याओं समाधान के लिए दिए सुझावों पर विस्तार से चर्चा की गई. सर्दी के मौसम में रात्रि गश्त के सर्दी से बचाव और समुचित पहचान के लिए पुलिस मित्र टीम के सभी सदस्यों को परिचय पत्र, गर्म वर्दी, टॉर्च, विसिल, कैप, कैन सहित अन्य संसाधन उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया गया.  

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News: 3 नवंबर के बाद प्रदेश में पड़ेगी सर्दी, स्वेटर के साथ मफलर पहन करेंगे स्वागत

इस दौरान बगरू थाने के मुख्य आरक्षी पप्पूराम यादव, कांस्टेबल मुकेश कुमार,पार्षद नितिन भारद्वाज पुलिस मित्र टीम के मदन चौधरी, दीपक कुमावत, बुद्धिप्रकाश गौतम, कमलेश शर्मा, तारिक खान, राकेश बरवाल, राजवीर सिंह, रामस्वरूप चौधरी, रवि शर्मा, श्रवण कुमावत, राहुल शर्मा सहित कई सदस्य मौजूद रहे. 

Reporter- Amit Yadav 

Trending news