राजस्थान के पूर्व विधायक के भांजे को मौत के घाट उतारने की फिराक में थे लॉरेंस बिश्नोई के 7 गुर्गे, पुलिस ने शातिर शूटरों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2489259

राजस्थान के पूर्व विधायक के भांजे को मौत के घाट उतारने की फिराक में थे लॉरेंस बिश्नोई के 7 गुर्गे, पुलिस ने शातिर शूटरों को किया गिरफ्तार

7 sharp shooter of lawrence Bishnoi: श्रीगंगानगर के पूर्व विधायक राजकुमार गौड़ के भांजे सुनील पहलवान को अक्टूबर में मोबाइल फोन पर जान से मारने की धमकी मिली थी. धमकी देने वाले ने अपना नाम अनमोल बिश्नोई बताया और चेतावनी दी कि अगर उन्होंने उनके आदमियों के खिलाफ काम किया, तो उन्हें जान से मार दिया जाएगा. यह घटना विधायक परिवार के लिए गंभीर धमकी है.

राजस्थान के पूर्व विधायक के भांजे को मौत के घाट उतारने की फिराक में थे लॉरेंस बिश्नोई के 7 गुर्गे,  पुलिस ने शातिर शूटरों को किया गिरफ्तार

Lawrence Bishnoi Gang: श्रीगंगानगर के पूर्व विधायक राजकुमार गौड़ के भांजे सुनील पहलवान को पिछले साल अक्टूबर में मोबाइल फोन पर जान से मारने की धमकी मिली थी. धमकी देने वाले ने अपना नाम अनमोल बिश्नोई बताया और कहा कि अगर उन्होंने उनके आदमियों के खिलाफ काम किया, तो उन्हें जान से मार दिया जाएगा ¹. यह घटना एक गंभीर मामला है जिसमें विधायक के परिवार के सदस्य को धमकी दी गई है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल क्राइम ब्रांच
दिल्ली पुलिस की स्पेशल क्राइम ब्रांच ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के ७ शूटर्स को गिरफ्तार किया है. ये शूटर हरियाणा और राजस्थान में हत्याकांड को अंजाम देने की योजना बना रहे थे, लेकिन पुलिस ने इनकी योजना को विफल कर दिया. पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और अन्य संदिग्ध सामान बरामद किए हैं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम लॉरेंस बिश्नोई गैंग और आरजू बिश्नोई गैंग के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है.

बिश्नोई गैंग के सदस्यों की जांच
दिल्ली पुलिस की स्पेशल क्राइम ब्रांच ने बिश्नोई गैंग के सदस्यों की जांच शुरू कर दी है. विभिन्न राज्यों में इस गैंग के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े 7 शूटर हरियाणा और राजस्थान में दो लोगों की हत्या की योजना बना रहे थे, जिसे पुलिस ने वक्त पर पकड़ लिया.

"राजस्थान के श्रीगंगानगर के पूर्व विधायक राजकुमार गौड़ के भांजे सुनील पहलवान पर हमले के लिए दो शूटर्स को आरजू बिश्नोई नाम के व्यक्ति द्वारा निर्देश दिए गए थे. अनमोल बिश्नोई इस ऑपरेशन को संचालित कर रहा था. जांच में पता चला है कि दोनों के बीच संबंध हैं."......

श्रीगंगानगर के पूर्व विधायक राजकुमार गौड़
​श्रीगंगानगर के पूर्व विधायक राजकुमार गौड़ के भांजे सुनील पहलवान को पिछले साल अक्टूबर में मोबाइल फोन पर जान से मारने की धमकी मिली थी. धमकी देने वाले ने अपना नाम अनमोल बिश्नोई बताया था. इस घटना के बाद सदर पुलिस थाना में मुकदमा दर्ज किया गया था.

धमकी देने से लगभग 20 दिन पहले...
सुनील पहलवान को धमकी देने से लगभग 20 दिन पहले, श्रीगंगानगर के एक व्यापारी को भी अनमोल बिश्नोई के नाम से जान से मारने की धमकी मिली थी. इसके अलावा, श्रीगंगानगर के पास साधुवाली गांव में पुलिस और गैंगस्टर्स के बीच एक मुठभेड़ हुई थी, जिसमें अनमोल बिश्नोई के सहयोगियों का नाम सामने आया था. अनमोल बिश्नोई लॉरेंस बिश्नोई का भाई है और वर्तमान में वह इस गिरोह का संचालन कर रहा है. यह दिखाता है कि अनमोल बिश्नोई का गिरोह क्षेत्र में सक्रिय है और व्यापारियों और अन्य लोगों को धमकी दे रहा है.

कौन है गिरफ्तार लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सात शूटर?
लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सात शूटरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि इस मामले में 23 अक्टूबर को पहली गिरफ्तारी हुई थी, जब दिल्ली के कमला नगर से सुखराम नामक व्यक्ति को पकड़ा गया था. इसके बाद साहिल और अमोल को गिरफ्तार किया गया, फिर स्पेशल सेल ने रितेश को अपने गिरफ्त में लिया. बाद में प्रमोद, संदीप और बादल की भी गिरफ्तारी हुई. इस तरह से 7 शूटर पुलिस के गिरफ्त में आ गए.

 

गिरफ्तार किए गए शूटरों के नाम...

- सुखराम: दिल्ली के कमला नगर से गिरफ्तार
- साहिल: गिरफ्तार
- अमोल: गिरफ्तार
- रितेश: स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार
- प्रमोद: गिरफ्तार
- संदीप: गिरफ्तार
- बादल: गिरफ्तार

जानकारी के लिए बता दें कि संदीप और अमोल, दोनों श्रीगंगानगर के निकट पंजाब के अबोहर के निवासी हैं, जो पहले से ही सुनील पहलावान की रेकी कर रहे थे. इसके अलावा, पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बिहार का रितेश भी सुनील पहलवान की रेकी में शामिल था.

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: मेष, कुंभ समेत इन तीन राशियों पर मेहरबान रहेंगे शनि देव, तो 2 राशियों को होगी दिक्कतें, पढ़ें आज का राशिफल 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news