PM Modi का साफ संदेश, राजस्थान विधानसभा चुनाव में नहीं होगा BJP का कोई स्थानीय चेहरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1887667

PM Modi का साफ संदेश, राजस्थान विधानसभा चुनाव में नहीं होगा BJP का कोई स्थानीय चेहरा

Jaipur News Today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दादिया में हुई परिवर्तन संकल्प महासभा में विधानसभा चुनाव में चेहरे को लेकर कयासों पर पूर्ण विराम लगा दिया है. मोदी ने कहा कि भाजपा के हर कार्यकर्ता से कहूंगा कि हमारी पहचान और हमारी शान सिर्फ कमल का फूल है इसलिए कमल का फूल खिले इसके लिए हमें प्रयास करना है.

PM Modi का साफ संदेश, राजस्थान विधानसभा चुनाव में नहीं होगा BJP का कोई स्थानीय चेहरा

Jaipur News: राजस्थान के विधानसभा चुनाव में बीजेपी का कोई स्थानीय चेहरा नहीं होगा. भाजपा सिर्फ और सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे तथा कमल निशान पर चुनाव लड़ेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दादिया में हुई परिवर्तन संकल्प महासभा में चुनाव में चेहरे को लेकर कयासों पर पूर्ण विराम लगा दिया है. मोदी ने कहा कि भाजपा के हर कार्यकर्ता से कहूंगा कि हमारी पहचान और हमारी शान सिर्फ कमल का फूल है इसलिए कमल का फूल खिले इसके लिए हमें प्रयास करना है.

इसके साथ ही सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य की कांग्रेस सरकार और इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला. साथ ही राजस्थान के चौमुखी विकास के लिए 2023 में प्रदेश और 2024 में केंद्र में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने के लिए वोट देने का आवाहन किया. 

यह भी पढ़ें- मातृशक्ति समागम में में गरजीं वसुंधरा राजे, बोलीं- महिलाओं के बिना समाज में परिवर्तन नहीं हो सकता

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को जयपुर के दौरे पर रहे और यहां दादिया में आयोजित परिवर्तन संकल्प जनसभा को संबोधित किया. मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत  भारत माता की जय के साथ की. प्रधानमंत्री ने लोक देवता बाबा रामदेव और तेजाजी महाराज को प्रणाम करते हुए कहा कि आज जलझूलनी एकादशी का पवित्र दिन भी है. उन्होंने कहा कि यहां सभा स्थल पर ही भगवान बजरंगबली भी हमें आशीर्वाद दे रहे हैं, लाखों लोगों की आस्था में यह आस्था के केंद्र गोनेर में स्थित लक्ष्मी जगदीश महाराज के मंदिर को मैं आदरपूर्वक प्रणाम करता हूं.

उपाध्याय-शेखावत का स्मरण, कांग्रेस सरकार को बदलने का आवाह्न
प्रधानमंत्री ने कहा, आज दीनदयाल उपाध्याय जी की जन्म जयंती है और हमारे श्रद्धेय भैरोंसिंह शेखावत जी का भी शताब्दी वर्ष है, हम आज भी उनकी प्रेरणा से आगे बढ़ रहे हैं. साथियों राजस्थान के लोगों ने कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति पाने का बिगुल फूंक दिया है, पिछले 5 साल जिस तरह की सरकार कांग्रेस ने यहां पर चलाई है वह जीरो नंबर पाने की हकदार है. गहलोत सरकार ने राजस्थान के लोगों के यहां के युवाओं के पांच महत्वपूर्ण वर्ष बर्बाद कर दिए और इसलिए राजस्थान के लोगों ने ठान लिया है गहलोत सरकार को हटाएंगे बीजेपी को वापस लाएंगे.

राजस्थान का मौसम बदल चुका है, परिवर्तन होकर रहेगा
मोदी बोले, राजस्थान में अब परिवर्तन होकर रहेगा, राजस्थान के कोने-कोने में जो परिवर्तन संकल्प यात्राएं निकाली है उन्हें बहुत जन समर्थन मिला है. यह साफ संकेत है कि राजस्थान का मौसम बदल चुका है. आज मैं जयपुर ऐसे समय में आया हूं जब देश का गौरव नए आसमान पर है, आज पूरी दुनिया में भारत के सामर्थ्य की वाहवाही हो रही है, हमारा चंद्रयान वहां पहुंचा जहां दुनिया का कोई भी देश नहीं पहुंच पाया. जी-20 में भारत की सफलता से भारत के विरोधी देश भी हैरान है, परेशान है.

माता-बहनों की उम्मीद पूरी हुई
भारत ने गणेश चतुर्थी के दिन अपनी नई संसद भवन से काम का शुरू किया है और नई इमारत में सबसे पहला काम भाजपा सरकार ने हमारी माता, बहनों, बेटियों को ही समर्पित किया है. बरसो से लोकसभा और विधानसभा में 33 परसेंट आरक्षण की आस लगाए बैठी माताओ-बहनों की उम्मीद किसने पूरी की, माता बहनों की उम्मीद पूरी हुई है. नारी शक्ति वंदन अधिनियम की यह उम्मीद मैंने नहीं, बल्कि यह आपकी एक वोट की ताकत है जिसने करके दिखाया है. आपके एक वोट ने मुझे चुना और मैंने आपकी सेवा की गारंटी दी. आज आपकी एक गारंटी मैंने पूरी कर दी है. 
भीड़ को देख गदगद हुए पीएम ! 

मोदी ने कहा कि मैं राजस्थान  कई बार आया हूं, मैं कह सकता हूं अनगिनत बार आया हूं लेकिन इतनी बड़ी तादाद में माताएं- बहनें आकर के आशीर्वाद देने के लिए हृदय से बहुत-बहुत आभार व्यक्त करता हूं. जितने लोग अंदर हैं उससे ज्यादा बाहर है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan chunav 2023: राहुल गांधी का बयान बना चर्चा का विषय, मंत्री ममता भूपेश से लेकर अलका लांबा ने कहा- कॉन्फिडेंस बूस्ट

 

मोदी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी
मोदी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी. मेरे परिवारजनों गरीब के पास स्वाभिमान होता है, गरीब मेहनत करना जानता है, मैं जिस घर से निकलकर यहां आया हूं, मेरे पास करने के लिए सिर्फ और सिर्फ मेहनत है इसलिए मैं पूरे परिश्रम से आपकी सेवा में, अपने देशवासियों की सेवा में पूरी तरह जुटा हुआ हूं. इसलिए मैं जो कहता हूं वह करके दिखाता हूं. 

तीन तलाक कानून से मुस्लिम महिलाओं के आंसू पोंछे
पीएम मोदी ने कहा मुस्लिम बहनों के आंसू पोंछने की इच्छा शक्ति के कारण हम तीन तलाक के खिलाफ कानून लाए. इस कानून से लाखों बहनों को न्याय मिला. मोदी बोले, मेरे परिवारजनों कांग्रेस की कभी नीयत नहीं थी कि वह देश की महिलाओं को सशक्त करें, जो कांग्रेसी आज महिला आरक्षण की बातें कर रहे हैं यह काम वह 30 साल पहले कर सकते थे, जब-जब मौका मिला तब कर सकते थे, लेकिन सच्चाई यह है कि कांग्रेसी कभी चाहते ही नहीं थे कि महिलाओं को 33% आरक्षण मिले. आज भी अगर यह नारी शक्ति वंधन अधिनियम के समर्थन में आए हैं तो मन से नहीं आए, बल्कि आप सभी बहनों के दबाव के परिणाम स्वरूप लाइन में आए हैं.

नरेन्द्र मोदी ने कहा, कांग्रेस और उसके घमंडियां साथी महिला आरक्षण के विरोधी है, नारी को सशक्त करने के इतने बड़े फैसले को भी वह भड़काने में लगे हैं, जिन्होंने यूपीए सरकार के दौरान यह बिल रोका था. कांग्रेस के वही साथी उस पर अभी भी दबाव बना रहे हैं, इसलिए राजस्थान की बहनों को देश की बहनों को बहुत सतर्क रहना है.

कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप
मोदी बोले, मेरे परिवार जनों राजस्थान तो गौरवशाली इतिहास और परंपराओं की भूमि है, यहां के कण-कण में गौरव गाथाएं हैं, महाराणा प्रताप, महाराजा सूरजमल से लेकर राणा कुंभा तक, वीर दुर्गादास राठौड़ से लेकर गोविंद गुरु तक, मीरा बाई, पन्नाधाय, रानी पद्मिनी से लेकर अमृता देवी, काली बाई जैसी संतानों ने एक महान सनातन धरोहर हमारे लिए छोड़ी है, लेकिन कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन ने इस धरोहर का विरोध किया है, कि सनातन को जड़ से मिटा देंगे. हमारी पहचान को मिटा देंगे. कुछ वोटो के लिए तुष्टिकरण की पराकाष्ठा को राजस्थान का समाज अच्छे से समझ रहा है और मैं जानता हूं राजस्थान चुनाव में ही नहीं बल्कि आने वाले हर चुनाव में घमंडियां गठबंधन को इसका नुकसान उठाना ही पड़ेगा.

पेपर लीक पर युवाओं को दिया भरोसा
मोदी बोले, राजस्थान के हर क्षेत्र में कांग्रेस की सरकार का विरोध बढ़ता जा रहा है यहां की कांग्रेस सरकार युवाओं को अवसर नहीं बल्कि सिर्फ धोखा दे सकती है. राजस्थान में जितनी बार पेपर लीक होते हैं वह हर बार पूरे राज्य को शर्मिंदगी से भर देता है. यहां की कांग्रेस सरकार पेपर लीक माफिया को संरक्षण देती है, मैं राजस्थान के युवाओं को भरोसा देता हूं राजस्थान में बीजेपी सरकार बनने के बाद इस पेपर लीक माफिया पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

उद्यमियों को भी दिलाया पूरा भरोसा
मोदी बोले, आज देश के अलग-अलग राज्यों में औद्योगिक विकास नई ऊंचाई पर है. राजस्थान में भी निवेश बढे, यहां नए कारखाने लगे , नई फैक्ट्रियां लगे, यह बहुत जरूरी है, लेकिन जहां कदम-कदम पर करप्शन हो, जहां लाल डायरी में काली करतूतें  हो, हर कोई कट और कमीशन में लिप्त हो, वहां कौन पैसा लगाना चाहेगा. कौन पूंजी निवेश करेगा. जहां सरेआम गला काटने की घटनाएं हो और सरकार मजबूर हो, ऐसे वातावरण में निवेश कैसे हो सकता है , यह साधारण अपराध नहीं है, यह कांग्रेस की वोट बैंक की तुप्ष्टिकरण की नीति का परिणाम है. जब कांग्रेस सरकार आतंकियों पर कार्यवाही के बजाय उन पर मेहरबान हो, जब कांग्रेस सरकार अपराधियों को खुली छूट दे रही हो तो फिर कानून का खौफ कैसे रहेगा, किसमें होगा.

कांग्रेस सरकार ने किसानों से की वादा खिलाफी
मोदी बोले, मेरे परिवारजनों राजस्थान के भूमि वचन की मर्यादा रखने वाली भूमि है लेकिन कांग्रेस की आदत झूठ बोलकर भूल जाने की है. राजस्थान के किसानों को अच्छे से याद है, कांग्रेस ने 5 साल पहले जो वचन दिया था वह कभी पूरा नहीं किया. कांग्रेस ने किसानों से कई वादे किए थे उनका क्या हुआ. आज ओने-पौने भाव पर किसानों को बाजरा बेचना पड़ रहा है, किसानों की इस स्थिति का एकमात्र जिम्मेदार है कांग्रेस और गहलोत सरकार, लेकिन मैं किसान भाइयों-बहनों को कहूंगा अब चिंता की कोई बात नहीं है, किसानों ने की चिंता करने वाली भाजपा सरकार जल्द ही आने वाली है. 

विश्वकर्मा योजना की दिलाई याद
मोदी बोले, केंद्र ने विश्वकर्मा योजना शुरू की है. कांग्रेस की सरकारों ने कभी इन लोगों की सुध नहीं ली, लेकिन आज हमारे दरजी भाई बहन, हमारे बाल काटने वाले भाई बहन, जूता बनाने वाले भाई-बहन, हमारे कुम्हार भाई बहन, सुनार भाई बहन, लोहार भाई बहन, सुथार भाई बहन, मालाकार जैसे अनेक काम से जुड़े साथियों के लिए हम विशेष योजना लेकर आए हैं. इस विश्वकर्मा योजना के तहत इन साथियों को ट्रेनिंग और आधुनिक उपकरण सरकार देगी. यही नहीं इन्हें लाखों रुपए का कम ब्याज वाला ऋण भी मिलेगा, यह योजना राजस्थान के लाखों विश्वकर्मा परिवारों का जीवन बेहतर बनाने में मददगार सिद्ध होगी.

मोदी बोले, हम वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम चला रहे हैं राजस्थान इसका बड़ा लाभार्थी है. राजस्थान के सीमावर्ती गांव में कांग्रेस ने सुविधाओं का निर्माण नहीं किया, कांग्रेस वाले तो कहते थे कि सीमाओं पर इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं बनना चाहिए, क्योंकि इससे दुश्मन को अंदर आने में आसानी हो जाएगी. कांग्रेस की नीति का हमें बहुत नुकसान हुआ है, लेकिन भाजपा सरकार आज सीमावर्ती गांव का विकास कर रही है. हमारी सरकार इस बार ऐसी सुविधा बना रही है जिसे बॉर्डर के किनारे बसे गांव का भी तेज विकास हो, पार्ट टूरिज्म के अवसर बढ़े.  बहुत सारे कॉलेज राजस्थान के लिए भी स्वीकृत हुए हैं. मोदी बोले कि हमने राजस्थान के लाखों गरीब परिवारों को पक्का घर दिया है तो किराएदार परिवारों को भी घर बनाने के लिए मदद की. देशभर में मिडिल क्लास परिवारों को ब्याज सब्सिडी के रूप में करीब करीब 6000 करोड़ रुपए की मदद दी गई है.

इनकम टैक्स में राहत से मध्यम वर्ग की बड़ी बचत
आपको याद होगा साल 2014 तक देश में ₹200000 की इनकम पर टैक्स लग जाता था, आज 7 लाख रुपए तक की इनकम टैक्स फ्री कर दिया गया है. इसका सीधा लाभ हमारे मध्य वर्ग के परिवारों को हुआ. 

विकास की गारंटी दी और कमल का फूल खिलने का दिलाया संकल्प
बीजेपी राजस्थान को देश के प्रमुख औद्योगिक और व्यापारिक केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए प्रतिबद्धता में राजस्थान में हर प्रकार के आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर विस्तार हुआ है. आज राजस्थान दिल्ली मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर और डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का महत्वपूर्ण हिस्सा है. इस काम को हम बहुत जल्द पूरा करने वाले है.  कुछ सालों में ही भारत दुनिया में टॉप 3 अर्थव्यवस्था में होगा. यह मोदी की गारंटी है लेकिन इसके लिए राजस्थान को भी देश के अग्रणी राज्य में लाना होगा, यह तभी होगा जब जयपुर में भी कमल खिलेगा, जब राजस्थान में विकास का डबल इंजन लगेगा. इसलिए आपको भारी बहुमत से भाजपा की सरकार बनानी है .

Trending news