तिरंगामय हुई गुलाबीनगरी! मेयर के नेतृत्व में सैकड़ो बच्चे हुए शामिल, ड्रोन से हुई पुष्प वर्षा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1297305

तिरंगामय हुई गुलाबीनगरी! मेयर के नेतृत्व में सैकड़ो बच्चे हुए शामिल, ड्रोन से हुई पुष्प वर्षा

गुलाबीनगरी आज तिरंगामय नजर आई. मेयर सोम्या गुर्जर के नेतृत्व में सैकड़ो बच्चे शामिल रैली में शामिल हुए. इस दौरान ड्रोन से पुष्प वर्षा भी की गई.

तिरंगामय हुई गुलाबीनगरी! मेयर के नेतृत्व में सैकड़ो बच्चे हुए शामिल, ड्रोन से हुई पुष्प वर्षा

Jaipur: राजधानी जयपुर आज तिरंगामय नजर आया. टोंक रोड से लेकर अमर जवान ज्योति तक बच्‍चों के साथ हाथ में तिरंगा लिए मेयर, अफसर और नगर निगमकर्मियों से लेकर जनप्रतिनिधियों और स्वच्छतादूत आन-बान की शान तिरंगा को हाथों में थामे देशभक्ति के नारे लगाते हुए नजर आए. कुछ ऐसी ही तस्वीरें आज पिंकसिटी की सड़कों पर नजर आई. जगह-जगह ड्रोन से पुष्प वर्षा भी की गई.

नगर निगम ग्रेटर महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर के नेतृत्व में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत तिरंगा रैली का आयोजन किया गया. टोंक रोड निगम मुख्यालय से रवाना होकर रैली विधानसभा होते हुए अमर जवान ज्योति तक पहुंची. जहां शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित कर नमन किया गया. रैली के दौरान अलग-अलग वार्डों के पार्षद भी मौजूद रहे. इस मौके पर तिरंगा रैली के बाद देशभक्ति के गीतों के साथ स्कूली बच्चों ने बैंड वादन की प्रस्तुति भी दी. 

डॉ.सौम्या गुर्जर ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव की कड़ी में 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान का आयोजन किया जा रहा है. इसी के तहत इस कार्यक्रम आयोजन किया गया. तिरंगा हमारी आन-बान और शान का प्रतीक है. इसलिए आमजन से अपील है कि सभी अपने-अपने घरों पर तिरंगा फहराए. उन्होंने जनप्रतिनिधियों, सफाई कर्मियों से भी अपने-अपने घरों पर तिरंगा लगाने की अपील की है. हर घर तिरंगा अभियान के तहत ग्रेटर नगर निगम के एक लाख घरों पर राष्ट्रीय ध्वज लगाए जाएंगे.

इस मौके पर तिरंगा वितरण भी किए जाएंगे. 13 से 15 अगस्त तक यह अभियान चलेगा. इसमें पार्षदों के अलावा विकास समितियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का सहयोग भी लिया जा रहा हैं. सौम्या ने कहा कि आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके में आजादी का पर्व अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. हर नागरिक को हर घर तिरंगा अभियान से जुड़कर आजादी का जश्न मनाने आह्वान किया गया. इस अभियान के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए शहर के विभिन्न मार्गों से तिरंगा रैली निकाली गई.

'विजयी विश्व तिरंगा प्यारा झण्डा ऊचां रहे हमारा' नारों के साथ उपस्थित छात्र-छात्राओं और आम नागरिको में देश भक्ति भावना के प्रति जोश भरते हुए कहा पद्मश्री अवार्डी गुलाबो सपेरा ने कहा कि इस नारे को हमेशा याद रखना है. आगामी 13 से 15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम का भव्य आयोजन करें. उपस्थित लोगों से आहवान करते हुए कहा कि स्वाधीनता दिवस के दिन 'हर घर में तिरंगा' फहराने की अपील करते हुए आस-पड़ोस, क्षेत्र, गांव में भी लोगों को घर-घर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित करने को कहा. 

ये भी पढ़ें- Police Constable Result 2022: police.rajasthan.gov.in पर बनाये रहें नजर, कभी-भी आ सकता है रिजल्ट

ये भी पढ़ें- Rajasthan High Court LDC Recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट LDC भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 2756 पदों पर होगी ये भर्ती

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news