फुलेरा: गायों को खुला छोड़ने पर नगरपालिका कर्मी पर गिरी गाज, कर्मचारी को किया APO
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1482466

फुलेरा: गायों को खुला छोड़ने पर नगरपालिका कर्मी पर गिरी गाज, कर्मचारी को किया APO

 किशनगढ़ रेनवाल नगर पालिका प्रशासन द्वारा गायों को खुला छोड़ने के मामले में पालिका कर्मी पर गाज गिरी है, इस पर अधिशासी अधिकारी वर्षा चौधरी ने संज्ञान लेते हुए संबंधित कर्मचारी गोपाल लाल जाट को एपीओ कर दिया है, गौभक्त लगातार 14 घंटे से कपकपाती ठंड में नगर पालिका के मुख्य द्वार के सामने धरन

फुलेरा: गायों को खुला छोड़ने पर नगरपालिका कर्मी पर गिरी गाज, कर्मचारी को किया APO

जयपुर: किशनगढ़ रेनवाल नगर पालिका प्रशासन द्वारा गायों को खुला छोड़ने के मामले में पालिका कर्मी पर गाज गिरी है, इस पर अधिशासी अधिकारी वर्षा चौधरी ने संज्ञान लेते हुए संबंधित कर्मचारी गोपाल लाल जाट को एपीओ कर दिया है, गौभक्त लगातार 14 घंटे से कपकपाती ठंड में नगर पालिका के मुख्य द्वार के सामने धरने पर बैठे रहें.

धरने के दौरान पालिका अध्यक्ष एवं कुछ जनप्रतिनिधि तथा प्रशासनिक अधिकारियों ने गौ भक्तों से समझाइश का प्रयास किया, लेकिन गौ भक्त अपनी मांग पर अड़े रहे. इस पर अधिशासी अधिकारी ने तत्परता दिखाते हुए गोपाल लाल जाट को एपीओ करने के आदेश कर दिए. इसके साथ ही बेसहारा गोवंश को गोपाल गौशाला में पहुंचाने एवं घायल बछड़े को नागौर गौशाला पहुंचाने की शर्त पर धरना समाप्त किया.

गौभक्तों ने धरना किया समाप्त

क्वॉरेंटाइन सेंटर से गायों को खुला छोड़ने का मामला पालिका प्रशासन के मांगे माने जाने के बाद शांत हो गया है. हालांकि इस मामले में एक पालिका कर्मी पर गाज गिरी है. जानकारी के अनुसार शनिवार को क्वॉरेंटाइन सेंटर से गायों को गौशाला में नहीं भेजने से गुस्साए गो भक्तों ने एक बछड़े के ट्रेन से चोटिल हो जाने के बाद शनिवार देर रात को ही नगरपालिका कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए थे. जिसके बाद गुस्साए गौ सेवकों को समझाने के लिए पालिका कर्मी द्वारका प्रसाद एवं रेनवाल पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंचे, लेकिन उनके समझाइश के प्रयास फेल हो गए.

बाद में पालिका कर्मी ने अधिशासी अधिकारी वर्षा चौधरी से भी दूरभाष पर बात कर समझाने का प्रयास किया, लेकिन गौ भक्त टस से मस नहीं हुए. सूचना मिलने पर प्रतिपक्ष के नेता सीताराम कुमावत, भाजयुमो अध्यक्ष राजेंद्र रिंग्सया, पार्षद प्रतिनिधि महेंद्र मारोठिया सहित कुछ जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे और गौ भक्तों को समझाने का प्रयास किया.

देर रात पालिका अध्यक्ष अमित कुमार जैन ने भी गो भक्तों की सभी मांगे मानने का भरोसा दिलाते हुए उचित कार्रवाई करने का विश्वास दिलाया. लेकिन यह बातचीत भी बेअसर साबित हुई. ऐसे में आक्रोशित गौ भक्तों का गुस्सा फूटता गया और वे खुले आसमान के तले पूरी रात कप कपाती ठंड में अलाव के सहारे रात बिताई. वे लापरवाह पालिका कर्मी के खिलाफ कार्रवाई करने, घायल नंदी को उपचार के लिए नागौर गौशाला भेजने एवं बेसहारा गोवंश को गोपाल गौशाला में शिफ्ट करने की मांग पर अड़े रहे. 

घायल नंदी को उपचार के लिए नागौर गौशाला भेजने के निर्देश

अधिशासी अधिकारी वर्षा चौधरी ने आवश्यक आदेश जारी कर पालिका कर्मी एवं क्वॉरेंटाइन सेंटर प्रभारी गोपाल लाल जाट को तत्काल प्रभाव से एपीओ कर आगामी आदेशों तक पालिका कार्यालय किशनगढ़ रेनवाल में उपस्थिति देने के निर्देश दिए हैं. साथ ही घायल नंदी (बछड़े) को उपचार के लिए नागौर गौशाला में भेजने ओर शहर में घूमने वाली बेसहारा गौवंश को 2 दिन में गोपाल गौशाला में शिफ्ट करने के आश्वासन के बाद आक्रोशित गौ भक्त शांत हुए. इसके बाद पालिका कर्मी द्वारका प्रसाद वाल्मीकि ने अधिशासी अधिकारी के सभी मांगे माने जाने का विश्वास दिलाया जाने पर धरना समाप्त हुआ.

शनिवार देर रात 7 बजे बाद शुरू हुआ धरना रविवार सुबह 9 बजे के करीब आपसी सुलह होने के बाद समाप्त हो पाया. इस अवसर पर गौ भक्त राजेश रावत, शुभम शर्मा, बनवारी प्रजापत, जय नारायण प्रजापत, सुरेंद्र दायमा, हरि ओम, सांवरमल मेहरा, विजय गुर्जर सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Reporter- Amit Yadav

Trending news