Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2104533
photoDetails1rajasthan

Weather UPdate: मौसम में उतार चढ़ाव से ठंडक बरकरार रहेगी, शीतलहर से अभी फिलहाल राहत नहीं; जानें अपने जिलों का तापमान

Weather Update 11 February: फरवरी की शुरूआत से मौसम में बन रहे उतार चढ़ाव से सर्दी जाने की आहट तेज हो गई है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों में बारिश की वजह से ठंड  फिर से एक बार बढ़ सकती है.

Weather Changes

1/8
Weather Changes

फरवरी की शुरूआत से मौसम में बन रहे उतार चढ़ाव से सर्दी जाने की आहट तेज हो गई है. लेकिन  एक बार फिर  फिजा का रूख बदलने  वाला है. 

Snowfall in mountains and rain in plains

2/8
Snowfall in mountains and rain in plains

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों में बारिश की वजह से ठंड  फिर से एक बार बढ़ सकती है. फरवरी के महीने में भी पहाड़ों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हो रही बारिश की वजह से अभी तक ठंड से राहत नहीं मिल पाई है.

Less Fog

3/8
Less Fog

वहीं कोहरे का असर अब कम ही देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि 15 फरवरी के बाद से  ठिठुरन से राहत मिलेगी. वहीं अभी कुछ दिनों तक सुबह-शाम की गलन बरकरार रहेगी.

Mausam kendra Jaipur

4/8
Mausam kendra Jaipur

राजस्थान में आने वाले दिनों में तापमान बढ़ने के आसार है. लोकिन कई इलाकों में शीतलहर जारी है. जयपुर मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में तापमान बढ़ने के आसार हैं.

Dry Weather

5/8
Dry Weather

बीते चौबीस घंटे में राज्य में मौसम सामान्य तौर पर शुष्क रहेगा. पूर्वी राजस्थान में कहीं कहीं शीतलहर चलेगा तो पश्चिमी राजस्थान में कहीं कहीं ‘शीत दिवस’ दर्ज किया गया.

temprature

6/8
temprature

 इस दौरान करौली में न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री, फतेहपुर में चार डिग्री, पिलानी और सीकर में 4.5 डिग्री, भीलवाड़ा में 4.8 डिग्री, चूरू में 5.7 डिग्री और श्रीगंगानगर में 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Western Distubance

7/8
Western Distubance

वहीं 13-14 फरवरी को एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है. बारिश की संभावना काफी कम है.

minimum and maximum temperature

8/8
minimum and maximum temperature

आगामी दिनों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है. अधिकांश भागों में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज होने से पाला जमने की संभावना नहीं है.