Advertisement
photoDetails1rajasthan

Vastu Tips 2023 : नए साल में अपनी राशि के अनुसार पहनें रंग, खिलखिलाते हुए बीतेगा नया साल

Vastu Tips 2023 : कहते हैं कि साल के पहले दिन आप जो करते हैं, वैसा ही पूरा साल बीतता है. तो अगर आप चाहते हैं कि आपका नया साल भी रंगों से भरा होऔर खिलखिलाते हुए बीते तो फिर ये वास्तु टिप्स अपना सकते हैं. नया साल 2023 बहुत पास है. सब नए साल के मंगलकारी होने की उम्मीद में हैं. ऐसे में वास्तुशास्त्र के टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं. हर राशि का एक शुभ रंग होता है तो अगर आप नए साल की शुरुआत शुभ रंग के अनुसार करें तो पूरे साल मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी.

मेष

1/12
मेष

मेष राशि के जातकों के लिए लाल रंग के कपड़ों को शुभ माना गया है. इस रंग के कपड़े पहनने से आपका दिन मंगलमयी रहेगा. मेष राशि के जातक काले रंग के कपड़े पहनने से बचें.

मीन

2/12
मीन

मीन राशि के जातक साल के पहले दिन पीले रंग के वस्त्र धारण करें. इस राशि के जातकों के लिए यह रंग सर्वश्रेष्ठ माना जाता है. इस राशि के जातक लाल या काले रंग के कपड़े पहनने से बचें.

कुंभ

3/12
कुंभ

कुंभ राशि के जातकों के लिए बैंगनी और नीले रंगे के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है. ऐसा कहते हैं कि इस रंग के कपड़े पहनने से घर में पूरे साल सुख-समृद्धि बनी रहती है. इस राशि के जातक काले रंग के कपड़े पहनने से बचें.

मकर

4/12
मकर

मकर राशि वाले साल के पहले दिन नीले रंग के कपड़े पहनें. ये रंग पूरे साल आपको शुभ समाचार मिलने के संकेत देता रहेगा. मकर राशि वालों को काले रंग के कपड़े पहनने से बचना होगा.

धनु

5/12
धनु

धनु राशि के जातकों को पीले या नारंगी रंग के कपड़े पहनने चाहिए. इस रंग के कपड़े धारण करने से आपकी सफलता की राह में आने वाली मुश्किलें खुद ब खुद दूर हो जाएंगी. आपको सुर्ख लाल रंग के कपड़े पहनने से बचना चाहिए.

वृश्चिक

6/12
वृश्चिक

 01 जनवरी 2023 को वृश्चिक राशि के जातक अगर मैरून या लाल रंग के कपड़े पहनेंगे तो दिन अच्छा रहेगा. ये दोनों ही रंग आपकी बंद किस्मत के दरवाजे खोल सकते हैं. आपको हरे रंग के कपड़े पहनने से बचना चाहिए.

तुला

7/12
तुला

तुला राशि वालों के लिए नीले रंग को सबसे शुभ माना गया है. अगर आप वर्ष के पहले दिन इस रंग को धारण करेंगे तो उन्नति और उपलब्धि के द्वार पूरे साल आपके लिए खुले रहेंगे. आपको काले, सफेद या लाल रंग के कपड़े पहनने से परहेज करना चाहिए.

कन्या

8/12
कन्या

साल के पहले दिन अगर हल्का नीला, हल्का गुलाबी या हरा रंग पहनें तो बेहतर होगा. ये रंग न केवल आपकी पर्सनैलिटी को चार चांद लगाएंगे, बल्कि किस्मत भी चमकाएंगे. इस राशि के जातक साल के पहले दिन लाल रंग के कपड़े पहनने से बचें.

सिंह

9/12
सिंह

सिंह राशि के जातकों को साल के पहले दिन लाल या केसरिया रंग के कपड़े पहनने चाहिए. आप पीले या गोल्डन कलर के वस्त्र भी धारण कर सकते हैं. आप इनमें से किसी भी रंग के कपड़े पहनकर मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं.

कर्क

10/12
कर्क

नए साल पर पीले और हरे रंग के कपड़े पहनने से कर्क राशि के जातकों का सोयी किस्मत जाग सकती है. ये शुभ रंग आपके रुके हुए कार्यों में सक्रियता लाता है और कर्क राशि के जातकों को काले रंग के कपड़े पहनने से बचना चाहिए.

मिथुन

11/12
मिथुन

मिथुन राशि वालों के लिए हरे रंग के कपड़ों को सबसे अच्छा है. इस रंग के कपड़े पहनने से उनकी क्रिएटिविटी में निखार आता है और इस राशि के जातक अगर साल के पहले दिन हरे रंग के कपड़े पहन लेंगे तो उनकी किस्मत पूरे साल चमकती रहेगी.

वृषभ

12/12
वृषभ

सफेद, गुलाबी और क्रीम कलर के कपड़े पहनना शुभ है. इसलिए आप 1 जनवरी 2023 को इस रंग के कपड़े ही धारण करें और लाल रंग के कपड़े पहनने से बचें.