Advertisement
photoDetails1rajasthan

टीना डाबी की तरह किसी मॉडल से कम नहीं हैं ये सरकारी अधिकारी, जिन्होंने एक IAS किया ब्याह

आज तक हमने कई लोगों की सफलता की कहानी सुनी हैं. इसी के चलते हम आपको एक ओर लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको सभी आईएफएस आरुषि मिश्रा (IFS Arushi Mishra) कहते हैं. आईएफएस आरुषि मिश्रा यूपी की रहने वाली हैं, जिनके पति आईएएस चर्चित गौड़ (IAS Charchit Gaur) है.

आईएफएस आरुषि मिश्रा और पति आईएएस चर्चित गौड़

1/5
आईएफएस आरुषि मिश्रा और पति आईएएस चर्चित गौड़

आईएफएस आरुषि मिश्रा 31 जनवरी 1991 को प्रयागराज में जन्मी थी.  IFS आरुषि के पापा एक सीनियर एडवोकेट हैं, जिनका नाम अजय मिश्रा है और उनकी मम्मी नीता मिश्रा एक लेक्चरर हैं. वहीं, उनका छोटा भाई अर्णव मिश्रा यूपी के डिप्टी कलेक्टर पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं और आईएफएस आरुषि के पति आईएएस चर्चित गौड़ (IAS Charchit Gaur) आगरा विकास प्राधिकरण में वाइस चेयरमैन पद पर हैं और वे खुद आगरा वन विभाग में डिप्टी डीएफओ पद तैनात हैं. 

IFS आरुषि मिश्रा पढ़ाई में हैं काफी होशियार

2/5
IFS आरुषि मिश्रा पढ़ाई में हैं काफी होशियार

IFS आरुषि मिश्रा ने यूपी रायबरेली से अपनी पढ़ाई पूरी की है. IFS आरुषि मिश्रा बचपन से काफी होशियार थी, इसके चलते उन्होंने 10वीं क्लास में 95.14% नंबर आए है और उन्होंने कक्षा 12वीं में 91.2 प्रतिशत नंबर हासिल किए. उसके बाद साल 2014 में बीटक किया और उसके बाद  यूपीएससी की तैयारी शुरू की. 

IFS आरुषि मिश्रा ने लहंगे में ढाया कहर

3/5
IFS आरुषि मिश्रा ने लहंगे में ढाया कहर

IFS आरुषि मिश्रा ने UPSC की तैयारी के लिए कोचिंग की और कई मॉक टेस्ट दिए. साल 2018 में आरुषि ने UPSC के भारतीय वन सेवा परीक्षा में दूसरी रैंक हासिल की. इससे पहले आरुषि ने UPSC परीक्षा में उन्हें 229 रैंक के साथ IRS पद दिया गया था और लोक सेवा आयोग परीक्षा में उन्हें 16वीं रैंक और डीएसपी पद मिला था. वहीं, IFS आरुषि मिश्रा ने इतनी बार हार मानने के बाद भी अपनी मेहनत और लगन से अपना सपना पूरा किया. 

IAS से की शादी

4/5
IAS से की शादी

IFS आरुषि मिश्रा ने आईएएस चर्चित गौड़ (IAS Charchit Gaur) से शादी कर ली. IAS गौड़ 2016 बैच के अधिकारी हैं और उनकी पत्नी आईएफएस आरुषि मिश्रा 2019 की. 

सोशल मीडिया पर एक्टिव

5/5
सोशल मीडिया पर एक्टिव

आईएएस चर्चित गौड़ ने दिल्ली आईआईटी से पास की है. आरुषि और चर्चित ने काफी लंबे समय तक डेट किया और फिर शादी कर ली. IFS आरुषि मिश्रा एक फेमस सरकारी अधिकारी हैं. उनके इंस्टा पर 30 हजार फॉलोअर्स हैं. उनकी फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती रहती हैं.