Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2072812
photoDetails1rajasthan

Ram mandir: राजस्थान में आज है दिपावली, घर के आंगन में मिनटों में बनाएं रंगोली की ये डिजाइन

Ram mandir Rangoli Design: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का समारोह हो चुका है और सभी भक्तों को श्रीराम के अद्भुत दर्शन हो गए हैं. दुनियाभर में मौजूद भगवान श्री राम के भक्त आज बहुत उत्साह में दिखाई दे रहे हैं और चारों ओर श्री राम के जयकारें गूंज रहे हैं. वहीं, रामलला के स्वागत में सभी लोग अपने घरों में दीपक जलाने के साथ आंगन में रंग बिंरगी रंगोली भी बना रहे हैं. ऐसे में हम आपको  राम मंदिर और प्रभु श्री राम से जुड़े कुछ खूबसूरत रंगोली डिजाइनों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप मिनटों में बना सकते हैं. 

बेहद खूबसूरत

1/5
बेहद खूबसूरत

यदि आप पहली बार रंगोली बना रहे हैं, तो इस डिजाइन को बना सकते हैं. यह रंगोली का दिखने में बेहद खूबसूरत है और आसानी से बनाया जा सकता है. 

राम मंदिर

2/5
राम मंदिर

रंगोली के इस डिजाइन में राम मंदिर को बनाया गया है. इसके साथ ही रंगोली के किनारों में लगे दीपकों ने इसी खूबसूरत में चार चांद लगा दिए हैं. 

धनुष बाण के डिजाइन

3/5
धनुष बाण के डिजाइन

आज के दिन आप जय श्री राम लिखी हुई रंगोली बना सकते हैं. साथ ही धनुष बाण के डिजाइन वाली रंगोली भी बना सकते हैं. इन रंगोली डिजाइन को आप अपने घर के गेट पर बना सकते हैं. 

रामलला विराजमान

4/5
रामलला विराजमान

अयोध्या में आज रामलला विराजमान हो गए हैं. ऐसे में आप अपने घर के आंगन में इस रंगोली डिजाइन को सजा सकते हैं. ये रंगोली डिजाइन सुंदर और आकर्षक लग रहा है. 

श्री राम और माता सीता

5/5
श्री राम और माता सीता

आज भगवान श्री राम के आने की खुशी में रंगोली डिजाइन में भगवान श्री राम के साथ माता सीता को भी बना सकते हैं. इसको आप मेन गेट पर बनाएं.