Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2143461
photoDetails1rajasthan

Rajasthan Crime: राजस्थान की दो खौफनाक 'लेडी डॉन', जानें आम लड़की से कैसे बनीं गैंगस्टर

Rajasthan Crime: आज हम आपको राजस्थान की ऐसी दो खौफनाक 'लेडी डॉन' के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पहले एक आम इंसान की तरह जिंदगी जीती थी लेकिन आज वो क्राइम की दुनिया में गैंगस्टर लेडी डॉन की तरह पहचान रखती हैं. पहली कहानी लेडी डॉन अनुराधा की है, जो सीकर की रहने वाली है. लेडी डॉन अनुराधा 12 मार्च को काला जठेड़ी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) के मेंबर से शादी करने वाली है. वहीं, दूसरी कहानी लेडी डॉन रेखा मीना की है, जो करौली की रहने वाली है. 

कौन है लेडी डॉन अनुराधा?

1/6
कौन है लेडी डॉन अनुराधा?

लेडी डॉन अनुराधा राजस्थान के सीकर की रहने वाली है. अनुराधा की मां का बचपन में ही निधन हो गया था, जिसके बाद उसके पिता ने उसका पालन-पोषण किया. वहीं, घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से उसके पिता बाहर कमाने के लिए चले गए. 

लेडी डॉन अनुराधा की पढ़ाई

2/6
लेडी डॉन अनुराधा की पढ़ाई

अनुराधा पढ़ाई में बहुत तेज थी, जिसके चलते उसने कम्प्यूटर एप्लीकेशन ( बीसीए) में ग्रेजुएट किया लेकिन नौकरी करना अनुराधा का लक्ष्य नहीं था. वहीं, अनुराधा ने शादी के बाद उसके और उसके पति फैलिक्स दीपक मिन्ज ने सीकर में  शेयर ट्रेडिंग के काम की शुरुआत की. इसके चलते उन्होंने लोगों के लाखों रुपये ट्रेडिंग में लगवाए. वहीं, अचानक इनका व्यापार चौपट हो गया और दोनों करोड़ों के कर्ज में डूब गए. 

कैसे अनुराधा पहुंची जुर्म के रास्ते?

3/6
कैसे अनुराधा पहुंची जुर्म के रास्ते?

वहीं, कर्ज को खत्म करने के लिए अनुराधा ने जुर्म का रास्ता चुन लिया और उसने अपने पति को भी छोड़ दिया. कर्ज के छुटकारा पाने के लिए अनुराधा हिस्ट्रीशीटर बलबीर बानूड़ा के जरिए गैंगस्टर अपराधी आनंदपाल से मिली. वहीं, मिलने के बाद अनुराधा ने आनंदपाल के पहनावे को बदला और उसे इंग्लिश बोलनी सिखाई. इसी के बदले गैंगस्टर अपराधी आनंदपाल ने अनुराधा को AK-47 चलाना सिखाया. वहीं, पुलिस एनकाउंटर में आनंदपाल के मरने के बाद अनुराधा गैंगस्टर काला जठेड़ी से साथ रहने लगी. हालांकि 12 मार्च को अनुराधा गैंगस्टर काला जठेड़ी से शादी करने वाली है. 

 

गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा की शादी

4/6
गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा की शादी

कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी हरियाणा का रहने वाला है, जो फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल बंद है. काला जठेड़ी को शादी के लिए दिल्ली की द्वारका कोर्ट से जठेड़ी को कस्टडी पैरोल मिली है. बता दें कि काला जठेड़ी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग का मेंबर है, जो लेडी डॉन अनुराधा से शादी करने वाला है. 

कौन है लेडी डॉन रेखा मीना?

5/6
कौन है लेडी डॉन रेखा मीना?

रेखा मीना राजस्‍थान के करौली जिले के टोडाभीम के गांव नागल भाट की रहने वाली है. रेखा मीना के पिता कमल मीना है. रेखा मीना की मां का भी निधन हो चुका है और उसके पिता मजदूरी करते हैं. 

 

कैसे रेखा मीना पहुंची जुर्म के रास्ते?

6/6
कैसे रेखा मीना पहुंची जुर्म के रास्ते?

करौली जिले की रहने वाली रेखा मीना जयपुर पढ़ने आई थी. वहीं, यहां पर रेखा की मुलाकात करौली जिले के कुड़गांव पुलिस थाना के कुख्‍यात बदमाश अनुराज मीना से हुई. दोनों अच्छे दोस्त बन गए. इसके बाद दोनों की हिस्‍ट्रीशीटर पप्‍पूलाल मीणा गैंग से दुश्‍मनी हो गई. जानकारी के अनुसार, अनुराज मीना और पप्‍पूलाल मीना कभी दोस्‍त हुआ करते थे. वहीं, जब अनुराज मीना नेअपनी गर्लफ्रेंड रेखा को पप्‍पूलाल मीना से मिलवाया, तो रेखा और पप्‍पू के बीच प्यार हो गया. इस लव ट्रायंगल के चलते अनुराज और पप्‍पूलाल एक दूसरे के जानी दुश्मन बन गए.