Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1545998
photoDetails1rajasthan

पति-पत्नी में झगड़े करवाता है इस जगह पर तिल, सबकुछ होकर भी आपस में नहीं पटती!

Jyotish News: अक्सर सभी के शरीर में कई जगहों पर तिल पाए जाते हैं. शरीर के अलग-अलग अंगों पर पाए जाने वाले तिलों का महत्व भी अलग-अलग होता है. वहीं, हथेली पर पाए जाने वाले तिलों का आम जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. मान्यता है कि हथेली के अलग-अलग पर्वतों पर पाए जाने वाले तिल अलग-अलग असर डालते हैं. 

 

तिलों का संबंध इंसान की तरक्की और पारिवारिक स्थिति से भी जुड़ा होता

1/8
तिलों का संबंध इंसान की तरक्की और पारिवारिक स्थिति से भी जुड़ा होता

तिलों का संबंध इंसान की तरक्की और पारिवारिक स्थिति से भी जुड़ा होता है. हथेली पर तिलों को लेकर कहा जाता है कि धन वर्षा होती है पर सच तो यह है कि हथेली के पर्वतों पर मौजूद तिलों की स्थिति बताती है कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी या फिर निजी संबंधों में कलह मचेगी. आज आपको हथेली पर मौजूद तिलों की जानकारी देंगे.

 

शादी में अड़चनें आती

2/8
शादी में अड़चनें आती

माना जाता है कि अगर किसी महिला या फिर पुरुष की हथेली के गुरु पर्वत पर तिल पाया जाता है तो उसपर देवी लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं. इसके घर में धन-धान्य का भंडार भरा रहता है और आय में कभी कोई कमी नहीं होती है. इनकी शादी में अड़चनें आती हैं.

 

शुक्र पर्वत पर तिल का मतलब

3/8
शुक्र पर्वत पर तिल का मतलब

जिन लोगों की हथेली के शुक्र पर्वत पर तिल पाया जाता है, ऐसे लोगों की निजी जिंदगी में कलह बनी रहती है. पति-पत्नी में अक्सर झगड़े होते रहते हैं. दोनों की आपस में बनती भी नहीं है. 

 

गहरी चोट का सामना करना पड़ सकता

4/8
गहरी चोट का सामना करना पड़ सकता

मंगल पर्वत और जीवन रेखा के शुरुआत की जगह पर तिल की स्थिति बताती है कि अमुक व्यक्ति को सिर पर गहरी चोट का सामना करना पड़ सकता है. ये लोग स्वभाव से भी थोड़ा सख्त मिजाज के होते हैं.

 

शख्स को धनहानि से गुजरता पड़ता

5/8
शख्स को धनहानि से गुजरता पड़ता

हथेली पर मौजूद बुध पर्वत के नीचे मंगल क्षेत्र में तिल अगर है तो ऐसे शख्स को धनहानि से गुजरता पड़ता है. संपत्ति में नुकसान की संभावना भी बनी रहती है.

 

गुरु पर्वत पर तिल का मतलब

6/8
गुरु पर्वत पर तिल का मतलब

हथेली के गुरु पर्वत पर पाए जाने वाले तिल को शुभ माना गया है. कहते हैं कि यह अच्छे परिणाम देता है. 

शनि पर्वत पर तिल की स्थिति शुभ

7/8
शनि पर्वत पर तिल की स्थिति शुभ

ज्योतिष विज्ञान की मानें तो शनि पर्वत पर तिल की स्थिति आपके धनवान होने की सूचक है पर ऐसे लोगों को आग और बिजली से हमेशा बचकर रहकर चाहिए.

 

सूर्य पर्वत पर तिल का मतलब

8/8
सूर्य पर्वत पर तिल का मतलब

हस्त रेखा विज्ञान के अनुसार, सूर्य पर्वत पर पाए जाने वाले तिल के परिणाम अच्छे नहीं होते हैं. ऐसे लोगों को जिंदगी में किसी मोड़ पर बड़े अपमान का सामना करना पड़ सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE RAJASTHAN इसकी पुष्टि नहीं करता है.)