Advertisement
photoDetails1rajasthan

बालों में लगाएं ये जैल, हो जाएंगे लंबे और घने

विटामिन E जेल में एंटी-ऑक्सीडेंट मौजूद होता है, जो बालों से जुड़ी हर परेशानी को दूर करने में मदद करता है. इस जेल का उपयोग कर आप अपने बालों को लंबा और घना कर सकते हैं. इसी के चलते आज हम आपको विटामिन E जैल के कुछ ऐसे उपयोग बताने जा रहे हैं, जिससे आप फॉले करके बालों को लंबा और घना कर सकते हैं. 

प्याज का रस

1/5
प्याज का रस

प्याज के रस में कई तरह के पोषत तत्व पाए जाते हैं, जो बालों को मजबूती देता है. वहीं, अगर आप प्याज के रस में विटामिन E जैल को मिक्स करके बालों में लगाकर मसाज करें. इससे बालों से ग्रोथ अच्छी होने लगेगी.

अंडा

2/5
अंडा

अंडे में कई पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो बालों के लिए काफी अच्छा रहता है. अंडे की सफेदी में विटामिन E जैल मिक्स करें. उसके बाद इसे मास्क को बालों में लगाएं. इससे बालों में 2 घंटे तक लगाएं, फिर शैंपू से बाल धो लें. 

 

आलमंड ऑयल

3/5
आलमंड ऑयल

बालों को लंबा और घना करने के लिए आलमंड ऑयल में विटामिन E जैल मिक्स कर लें. इसे गर्म करें और बालों में अच्छे से मालिश करके रातभर बालों में छोड़ दे. सुबह उठकर बालों को वॉश कर लें. इससे बाल तेजी से बढ़ने लगेंगे. 

एलोवेरा जैल

4/5
एलोवेरा जैल

एलोवेरा जैल में विटामिन E जैल को मिलाकर बालों में लगाने से ग्रोथ अच्छी हो जाती है क्योंकि ये दोनों एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर हैं. इसके लिए 2 चम्मच एलोवेरा जैल लें और उसमें थोड़ा सा विटामिन E जैल मिक्स करके बालों में लागएं. इसके 2 घंटे बाद बालों को वॉश कर लें. 

अरंडी का तेल

5/5
अरंडी का तेल

विटामिन E जैल को अरंडी को तेल में मिक्स करें और इसे गर्म करके बालों में लगाएं. इस तेल को हफ्ते में कम से कम  2 बार उपयोग करें. इससे बालों को बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है.