Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2037493
photoDetails1rajasthan

बालों में लगाएं सिर्फ ये 1 चीज, सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

Lifestyle News: आज के समय में हर दूसरा इंसान बालों से जुड़ी कई सारी परेशानियों से जूझ रहे हैं. इसी के चलते हम आपको एक ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपकी सभी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है. बालों में दही के इस्तेमाल से आपके बाल लंबे और घने होने के साथ सभी परेशानियों से राहत मिल सकती है. 

दही का इस्तेमाल

1/5
दही का इस्तेमाल

ठंड और नमी की वजह से बाल बेजान होने लगते हैं, जिससे झड़ने लगते हैं. इसके अलावा ठंडी हवाओं और कम नमी होने से बालों की चमक भी चली जाती है. ऐसे में बालों की सभी परेशानियों से छुटकारा पाने से लिए बालों में दही का इस्तेमाल किया जा सकता है. 

 

मजबूत और घने बाल

2/5
मजबूत और घने बाल

दही में मैग्नीशियम, प्रोटीन, जिंक, विटामिन B5, कैल्शियम जैसे कई सारे पोषक तत्व पाए जाते है, जो बालों के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. दही के इस्तेमाल से बाल तेजी से बढ़ते है. साथ ही कुछ ही दिनों में मजबूत और घने हो जाते हैं. 

 

रूसी की परेशानी होगी दूर

3/5
रूसी की परेशानी होगी दूर

दही बालों में लगाने से रूखेपन की परेशानी दूर होती है और बाल हाइड्रेट रहते हैं. दही में पाए जाने वाला लैक्टिक एसिड बालों की स्कैल्प को साफ रखता है और रूसी की परेशानी को कम करता है. 

 

बाल चमकदार और मुलायम

4/5
बाल चमकदार और मुलायम

दही बालों के pH बैलेंस को बनाए रखता है. इसके अलावा दही बालों को कंडीशन करने में भी मदद करता है. इसे लगाने से बाल चमकदार और मुलायम हो जाते हैं. 

20-30 मिनट लगाएं दही

5/5
20-30 मिनट लगाएं दही

दही को बालों में लगाने के लिए पहले बालों को अच्छे शैंपू करें. इसके बाद एक कटोरी में दो कप दही लें और इसको बालों में अच्छे से लगा लें. दही को बालों में 20-30 मिनट लगाएं और फिर ठंडे या गुनगुने पानी से बालों को वॉश करें.