Advertisement
photoDetails1rajasthan

भगवान विष्णु से शादी करने वाली पूजा सिंह ने बताई सच्चाई तो भड़क उठे लोग, बोले- छल ठीक नहीं

Jaipur News: हाल ही में जब राजस्थान में हुई एक अनूठी शादी की पूरे देश में चर्चा हुई. खुद को राजपूत खानदान का बताने वाली 30 साल की पूजा सिंह ने जब भगवान विष्णु को पति मानकर सात फेरे लिए, मांग में सिंदूर के बजाय चंदन भरा तो हर कोई उनकी तारीफ कर उठा. भगवान विष्णु से उनकी इस अनोखी शादी की तस्वीरें इंटरनेट पर आग की तरह फैल गईं.

शादी की सारी रस्में निभाईं गईं

1/7
शादी की सारी रस्में निभाईं गईं

जी हां, राजस्थान में गोविंदगढ़ की पूजा सिंह ने 8 दिसंबर को पूरे हिंदू रीति-रिवाजों के साथ शालिग्रामजी से विवाह किया. पॉलिटिकल साइंस से पोस्ट ग्रेजुएट करने वाली पूजा के घर में पूरे चार दिन तक शादी जैसा उत्सव मनाया गया. उन्होंने न केवल हल्दी की बल्कि मेहंदी, फेरे और विदाई की भी विधिपूर्वक रस्म निभाई.

 

दावत में शामिल हुए 311 लोग

2/7
दावत में शामिल हुए 311 लोग

नृहसिंहपुरा में हुई इन अनोखी शादी में दावत के लिए 311 लोगों को बुलाया गया. भगवान विष्णु यानी की शालिग्राम जी से शादी के लिए पूजा सिंह बाकायदा दुल्हनों की तरह तैयार हुईं. परिवार में भी मंगल गीत गाए गए. पंडित जी ने भी मंत्रोच्चारण कर शादी में अहम भूमिका अदा की.

 

पापा थे फैसले से नाराज

3/7
पापा थे फैसले से नाराज

भगवान शालिग्राम से शादी के इस फैसले को लेकर पूजा का कहना था कि उनके पापा इससे बेहद नाराज थे लेकिन मां तैयार हो गई थी. पूजा ने मां से साफ शब्दों में कह दिया था कि वह शादी केवल भगवान से करेंगी, इस पर मां राजी हो गई थी.

 

मांग में भरा चंदन

4/7
मांग में भरा चंदन

बैंड बाजा बारात वाली धूमधाम से हुई इस शादी में पूजा सिंह के घर में परंपरा के मुताबिक मंडप सजाया गया. पूजा की वेदी सजाई गई. भगवान विष्णु के निराकार तथा विग्रह रूप शालिग्राम विराजमान किया गया. विवाह में भगवान के श्रृंगार ने सबका दिल जीत लिया. इस शादी में पूजा सिंह ने मांग में भगवान के नाम का सिंदूर नहीं बल्कि चंदन भरा.

 

लोगों ने कहा- मीरा ने लिया जन्म

5/7
लोगों ने कहा- मीरा ने लिया जन्म

पूजा सिंह की भगवान के प्रति भक्ति और शादी देखकर लोगों ने इनकी तुलना मीरा से कर दी. लोगों ने इन्हें आज की 'मीरा' की उपाधि दे दी. मीडिया में इनकी चर्चा हो गई. लोगों को लगा कि पूजा भगवान के लिए पूरी तरह से समर्पित हैं लेकिन शादी की इतनी चर्चा के बाद पूजा सिंह ने इंस्टा पर पोस्ट करके शादी की जो सच्चाई बताई है, उससे कई लोग नाराज हो रहे हैं.

 

पूजा सिंह ने मांगी माफी

6/7
पूजा सिंह ने मांगी माफी

पूजा सिंह ने इंस्टाग्राम पर भगवान से हुई शादी के बारे में लिखा है कि कृपया मीरा से मेरी तुलना न करें. मैं इस योग्य नहीं हूं. यह शादी मैंने अपने मंगल दोष निवारण के लिए की है. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि यह मीडिया वालों ने नहीं बताया है.

 

मैं शादी नहीं करना चाहती थी

7/7
मैं शादी नहीं करना चाहती थी

पूजा सिंह ने आगे भी स्लाइड में लिखा कि अगर किसी को मेरी भावनाओं से ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगती हूं. शादी से पहले पंडित जी ने बोला कि आपको रीति-रिवाज से भगवान विष्णु से शादी करनी होगी. मैंने दोष हटाने के लिए भगवान से शादी की है. यह भी सच है कि मैं शादी नहीं करना चाहती थी. लेकिन मीरा से मेरी तुलना न करें. मैं इस योग्य नहीं हूं.