Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1294708
photoDetails1rajasthan

काला कंबल लगवाएगा आपकी मनचाही नौकरी, जानें बाकी ख्वाहिशें पूरा करने के ज्योतिषीय उपाय

Jaipur: हर शख्स की ख्वाहिश होती है कि उसे अच्छी नौकरी मिले, अपना घर हो और अच्छा जीवन साथी मिले लेकिन कुंडली में दोष होने के कारण इन कामों में देर होती है. पांच प्रमुख ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए आज आपको कुछ ज्यातिषीय उपाय बताने जा रहे हैं.

नौकरी पाने के लिए उपाय

1/5
नौकरी पाने के लिए उपाय

नौकरी पाने में दिक्कत हो तो हनुमान जी का ध्यान करते हुए गरीब को काला कंबल दान करें. 11.6 मुखी रुद्राक्ष की 108 मनकों वाली माला धारण करें. अपने जीवन के आदर्श व्यक्ति का चित्र कमरे में लगाए उसके बारे में अध्ययन करें. कुछ ही दिनों में आपको बदलाव महसूस होगा.

शादी या प्रेम संबंध के लिए उपाय

2/5
शादी या प्रेम संबंध के लिए उपाय

कुपित गृह से संबंधित दान या उपाय करना चाहिए. लड़कों की शादी नहीं हो उन्हें मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए. मंत्र - "क्लीं कृष्‍णाय गोविंदाय गोपीजनवल्लभाय स्वाहा".

मकान खरीदने का उपाय

3/5
मकान खरीदने का उपाय

कुंडली में मौजूद मकान से संबंधित गृहों की पूजा और दान कराएं. घर खरीदने के लिए प्राचीन उपाय ये भी है कि आप नीम की लकड़ी का घर बनवाएं. घर को किसी प्रसिद्ध मंदिर में दान करें और वहां पर पूजा करें.

धन प्राप्ति का ज्योतिषीय उपाय

4/5
धन प्राप्ति का ज्योतिषीय उपाय

सभी चाहते हैं कि उन पर लक्ष्मीजी की कृपा हो और वो धनवान बनें. घर के मुख्य द्वार पर मां लक्ष्मी के पैरों का चिन्ह बनाने से इंसान धनवान होता है. वास्तुशास्‍त्र के अनुसार चिन्हों जैसे, स्वास्‍तिक, ऊं ऊं नमः शिवाय, श्री, श्रीगणेश आदि के चिन्ह स्‍थापित करें जरूर लाभ होगा.

सुख-शांति के लिए उपाय

5/5
सुख-शांति के लिए उपाय

घर में अशांति मुख्य रूप से दो वजहों से होती है. पहला लड़ाई-झगड़ों से और दूसरा आर्थिक अस्थिरता से. लड़ाई-झगड़ों से बचने के लिए मिट्टी के कुल्हड़ में दूध लेकर दो-तीन बूंद शहद मिलाएं. फिर दूध को छत, घर के सभी कमरों और मुख्य द्वार पर छिड़क दें. अशांति है तो ऊं श्रिययै नमः का नियमित रूप से जाप करें.